17 JANMONDAY2022 7:31:31 AM
Nari

पहली फिल्म से हुई थी सुपरहिट लेकिन किस्मत दे गई धोखा, मजबूरी में बिक गई

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Jan, 2022 02:02 PM

बॉलीवुड में ऐसी बहुत ही हीरोइनें हैं जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से इंडस्ट्री में जगह बना ली। लोगों को उनकी एक्टिंग भी पसंद आई और मासूमियत भी लेकिन जैसे उन्होंने सोचा था कि पहली फिल्म के बाद उन्हें बेक-टू बेक काम मिलेगा लेकिन वैसा हो नहीं पाया और जल्दी ही वह इंडस्ट्री से गुमनाम हो गई।

रोजा की मशहूर हीरोइन मधु

ऐसी ही एक खूबसूरत टेलेंटेड एक्ट्रेस थी फिल्म रोजा की मशहूर हीरोइन मधु। जो अपने जमाने की बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थी। पहली फिल्म से इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली ये हीरोइन कब इंडस्ट्री से गुमनाम हो गई किसी को पता ही नहीं चला हालांकि रिश्ते में यह एक्ट्रेस हेमा मालिनी की भतीजी लगती हैं और जूही चावला की भाभी।

PunjabKesari

कई फिल्मों में कर चुकी हैं काम

जी हां, हम बात कर रहे है फिल्म फूल कांटे से अपने करियर की शुरूआत करने वाली मुध की जिनका पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है। भले ही आज वो इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर है लेकिन वह हिंदी के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी है। बहुत कम लोग जानते हैं कि मधु हेमा मालिनी की भतीजी हैं हालांकि उन्हें अक्सर हेमा मालिनी के घर के बाहर स्पॉट किया जाता है फिर भी वह असल में उनकी भतीजी लगती है ये बात कम लोग ही जानते हैं।

एक फिल्म से बनी रातों-रात स्टार

मधु की पहली फिल्म अजय देवगन के साथ ‌'फूल और कांटे' थी जो अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने ही डायरेक्ट की थी। इस फिल्म से ही वो रातों-रात स्टार बन गई थी लेकिन फिल्में फ्लॉप होने के चलते मधु को बॉलीवुड में फिल्में मिलना बंद हो गईं। बॉलीवुड में वह ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई। भले ही मधु ने हिंदी फिल्में गिनी-चुनी की थी लेकिन मलयालम और तमिल में करीब 50 फिल्मों में वह नजर आई थीं। साल 1999 में मधु ने आनंद शाह से शादी कर ली जो कि एक बिजनेसमैन थे और शादी के बाद मधु ने इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया, लेकिन शादी के बाद हालात खराब हो गए। मधु के पति का बिजनेस बुरी तरह से बर्बाद हो गया और एक समय नौबत ऐसी आ गई कि उन्हें अपना सबकुछ बेचना पड़ा। मधु के पति को अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी और घर बार बेचकर ही उन्होंने इनवेस्टर्स को 100 करोड़ रुपए चुकाने पड़े। करीब 6 महीने तक उनकी कंपनी बंद रही और इंप्लॉय को पैसे तक नहीं दे पाए थे।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

भरतनाट्यम में ट्रेन्ड मधु ने फिर दोबारा से टीवी पर कमबैक किया और कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम करना शुरू किया। मधु की दो बेटियां,  अमेया और किया हैं दोनों ही अब जवां हो गई हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी दोनों बेटियों की डांस की वीडियो अपने इंस्टा अंकाउट पर शेयर की और वह अपनी भी बहुत सी फोटोज व वीडियो शेयर करती ही रहती हैं।

26 मार्च 1969 को जन्मी मधु आज 50 प्लस हो गई हैं। फूल कांटे उनकी पहली सुपरहिट फिल्म थी और उन्हें मनी रत्नम की फिल्म रोजा के लिए भी जाना जाता है जिसे नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इतने सालों में मधु का लुक भी पहने से काफी बदल गया है। वह अपनी नई और पुरानी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती ही रहती हैं।

भले ही अब वो इंडस्ट्री से दूर हो लेकिन लोग आज भी उनकी मासूमियत और प्यारी सी मुस्कान को बेहद पसंद करते हैं। मधु ने अपनी बेटियों की परवरिश की और घर को संभाला।

Related News