20 APRSATURDAY2024 4:24:21 AM
Nari

'बीवी की वजह से आजतक कुंवारा है बेटा', सलीम खान ने बताई सलमान खान के अब तक कुंवारे रहने की वजह

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 12 Feb, 2022 05:32 PM
'बीवी की वजह से आजतक कुंवारा है बेटा', सलीम खान ने बताई सलमान खान के अब तक कुंवारे रहने की वजह

बॉलीवुड के सुपरस्टार व सबके चहेते भाईजान सलमान खान ने हाल में ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वो अपने मां की गोद में सिर रखकर लेटे नजर आ रहे हैं। तस्वीर के साथ सलमान ने जो कैप्शन लिखा उसने सभी का दिल जीत लिया। सलमान ने लिखा, खा – मां की गोद, जन्नत। ये तस्वीर काफी वायरल हुई और लोगों का प्यार भी मिला। वैसे तो सलमान खान अपनी पूरी फैमिली पर जान छिड़कते हैं लेकिन वो सबसे ज्यादा करीब अपनी मां सलमा खान के हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि अपनी मां की वजह से ही भाईजान अब तक कुंवारे है इस बात का खुलासा एक्टर के पापा ने ही किया था। चलिए आज हम आपको इस पैकेज में भाईजान और उनकी मां के बारे में कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें शायद आप नहीं जानते।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

करोड़ों के मालिक होने के बावजूद छोटे से घर में रहते हैं सलमान 

सलमान खान अपने पेरेंट्स से कितना प्यार करते हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वो करोड़ों के मालिक होने के बावजूद आज भी एक छोटे से फ्लैट में रहते हैं। जी हां, इस बारे में सलीम खान ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि सलमान उनकी वजह से बड़े घर में शिफ्ट नहीं होते क्योंकि वह अपने घर को छोड़कर कहीं और जाने को तैयार नहीं। इसी इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि सलमान का सबसे ज्यादा नुकसान उनकी मां ने ही किया है। उन्हीं की वजह से भाईजान ने शादी नहीं की। जैसे कि आप जानते ही हैं कि भाईजान की जिंदगी में कई लड़कियां आई लेकिन उन्होंने शादी के बंधन में नहीं बंध पाए। इसका कारण बताते हुए सलीम खान ने कहा था कि सलमान अपनी हर गर्लफ्रेंड में अपनी मां को ढूंढने लगता है। सलीम खान ने सलमान की खिंचाई करते हुए उनका खूब मजाक बनाया था और कि गर्लफ्रेंड में मां को जब वह ठूंसता है तो वह भाग जाती है। उन्होंने कहा था कि सलमान की मां जैसा शायद ही कोई उसे प्यार कोई गर्लफ्रेंड दे सकेगी और यही वजह है कि उसके साथ लंबे समय तक कोई भी लड़की नहीं रह पाती।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

बेटे की कार में बैठते ही राम-राम जपने लगती है सलमा खान

सलमान कई बार अपनी मां के साथ स्पॉट हुए है और वो उन्हें अपने साथ कई बार शूटिंग के लिए भी ले जाते हैं लेकिन वो अपनी मां के साथ लॉन्ग ड्राइव पर नहीं जा पाते क्योंकि उनकी मां उनकी कार में बैठने से डरती हैं। जी हां, सलमान खान और सलमा खान का यह राज फराह खान के चैट शो में खुला था। सलमान की मां ने अपने बेटे की कमियों का पिटारा इस शो में खोला था।

शो में पहुंची सलमा खान ने बताया कि सलमान के अंदर धैर्य बिल्कुल नहीं है। सलमान की मां ने बताया कि भाईजान जब भी कार चलाते है तो वह ट्रैफिक सिगनल पर रुकना पसंद नहीं करते। सलमा का कहना था कि सलमान ट्रैफिक में अगल-बगल, इधर-उधर कर गाडि़यों के बीच से कार निकालता रहता है और इससे उन्हें उलझन होती है। शो में सलमान ने बताया था कि उनकी मां उनकी कार में अरबाज और सुहैल के बीच में बैठती हैं और दोनों भाइयों के बीच में बैठकर मां कार में राम-राम जपती रहती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

वही सलमा खान बेटे सलमान को बेहद प्यार करती है लेकिन कभी भी उन्होंने अपने लाडले की गलतियां पर पर्दा नहीं डाला। इस बारे में बात करते हुए सलीम खान ने एक नामी वेबसाइड को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उनकी मां भी हमेशा यही कहती है कि ऐसा काम मत करना कि उनकी नजरों में गिर जाएं। मुझे बच्चों की बात बुरी लगती है तो मैं डेढ़ महीने बात करना बंद कर देता हूं। मैंने किसी भी गलत बात पर अपने बच्चों को कभी जस्टिफाई नहीं किया। इस चीज को सलमा ने भी बाकायदा मेंटेन किया। सलमान की लाइफ में ढेर सारे प्रॉब्लम आए, लेकिन कभी हमने यह नहीं कहा कि हमारा बच्चा बेगुनाह है

इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि जब सलमान खान जेल में थे तो उस दौरान उनकी मां सलमान खान से सिर्फ एक बार ही उनसे मिलने जेल गई थीं। इस बात का खुलासा सलमान की मां ने खुद फराह खान के शो में किया था। सलमा खान ने कहा था कि, ‘मैं वो दिन कभी भी नहीं भूल सकती, जब मैं सलमान से मिलने ठाणे जेल पहुंची थी। सलमान ने हमेशा अपने जीवन में हर मुश्किल का सामना खुलकर और डटकर किया हैं। मैं सलमान के इस रवैये से हमेशा खुश हुईं हूं।

सलमान की मां ने आगे कहा, इसके बाद मैं सलमान से कभी किसी जेल में मिलने के लिए नहीं गई। ये आर्थर रोड में भी रहा। आपको पता है जेलर भी मुझसे कह रहे थे कि पता नहीं क्यों इसे जेल में लाया गया है। तब मुझे बहुत बुरा भी लगा था कि पता नहीं हमारे साथ ही ऐसा क्यों हो रहा है।’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान खान पर किए कई टोटके

हर मां की तरह सलमान की मम्मी भी उन्हें कभी किसी परेशानी में देख नहीं सकती। इसी लिए उन्होंने उनपर कई टोटके भी अपनाएं। कपिल के शो में पहुंचे सलमान खान ने बताया था कि उनकी मां को एक वक्त में वास्तु का भूत सवार हो गया था। दरअसल, सलमा खान की फ्रेंड वास्तु शास्त्र के बारे में उन्हें टिप्स देती थीं। इस बारे में बात करते हुए सलमान ने बताया था कि जब भी वह शूटिंग या कहीं बाहर से आते तो देखते उनके कमरे में बेट कि दिशा चेंज हो जाती थी। सलमान का कहना था कि उनकी मां रोज ही उनके कमरे के बेड पर ही वास्तु करती थीं। जब बेड चेंज करने का कोई ऑप्शन नहीं बचा तब सलमान ने उनसे एक सवाल किया था। सलमान ने मां से पूछा कि क्या आप जो कुछ सोच कर उनके कमरे में वास्तु कर रही थीं, वह पूरा हुआ। जवाब में सलमा खान ने कहा था कि नहीं, उन पर कोई वास्तु काम नहीं किया।

बता दें कि सलमान खान अपनी मां को लेकर काफी पजेसिव है। वो अपनी मां को किसी भी तकलीफ में नहीं देख सकते। वही जब सलमान के पिता ने दूसरी शादी की थी तो सलमान काफी नाराज हुए थे। साल 1980 में सलीम खान ने हेलेन से शादी की थी। उनकी शादी की वजह से सलीम खान की पहली पत्नी सलमा को काफी झटका लगा था। उस वक्त सलमा खान की हालत कैसी हो गई थी इस बारे में सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

मैं अपनी मां को दुखी नहीं देख सकताःसलमान 

सलमान खान ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं अपनी मां को दुखी नहीं देख सकता था। उन्हें उस वक्त बहुत तकलीफ हुई थी जब मेरे पापा ने दोबारा शादी की थी। मुझे भी इस बात से नफरत होती थी जब वह पापा के घर आने का इंतजार करती थीं। लेकिन धीरे-धीरे मां ने ये सभी चीजें स्वीकारनी शुरू कर दीं। पापा ने भी हमें समझाया कि वह हमेशा मां को प्यार करेंगे और उनके आसपास ही रहेंगे।”

सलमान खान ने हेलेन से हुई सलीम खान की शादी पर बात करते हुए कहा था, “मैं उस वक्त करीब 10 साल का था और हेलेन आंटी को स्वीकार करने में हमें थोड़ा वक्त लगा था। आज वह हमारे परिवार का हिस्सा हैं। हमारा पूरा परिवार एक बंद मुट्ठी की तरह है और हर कोई यह जानता है कि अगर हम में से किसी को भी किसी की जरूरत पड़ेगी तो हम उस वक्त मौजूद रहेंगे।”

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

आखिर में आपको सलमान खान से जुड़ा एक और किस्सा बताते है कि एक बार उनकी मां ने उन्हें कुएं में फेंक दिया था। सलमान बचपन में शरारती तो बहुत थे लेकिन उन्हें स्विमिंग से बेहद डर लगता था। उनके इसी डर को दूर करने के लिए उनकी मां सलमा खान ने एक बार उन्हें रस्सी से बांधा और कुएं में फेंक दिया। इसके बाद सलमान अक्सर कुएं में तैरने जाया करते थे और इसी तरह उन्होंने स्विमिंग सीखी बता दें कि सलमान खान को अपनी मां के हाथ के बने दाल-चावल सबसे ज्यादा पसंद हैं और जब भी उन्हें अपनी शूटिंग से वक्त मिलता है वो अपनी मां के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। 


 

Related News