25 JUNTUESDAY2024 11:23:00 PM
Nari

गर्मियों में स्टाइल के साथ Comfort देगा ब्लॉक प्रिंट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 May, 2024 02:51 PM
गर्मियों में स्टाइल के साथ Comfort देगा ब्लॉक प्रिंट

नारी डेस्क: गर्मियों में कपड़ों को लेकर अक्सर महिलाएं असमंजस में रहती हैं। शादी या पार्टी चुभने वाले हैवी गोटा वर्क कपड़ों से तो  तौबा ही हो जाती है। तो क्यों ना इस मौसम में  भारत की पुरानी सभ्यता ब्लॉक प्रिंट पर भरोसा किया जाए। ब्लॉक प्रिंट का चलन बेहद ही पुराना है और इसका जन्म  गुजरात के कच्छ में हुआ था। ये एक तरीके का  नैचुरल डाई प्रोसेस हैं, जिसमें कपड़े पर हाथ या ब्लॉक की मदद से प्रिंट्स बनाने के बाद धूप से सुखाया जाता है।  ये आजकल बॉलीवुड दीवाज के बीच भी काफी पॉपुलर हो गया है, तो चलिए आप भी जानिए Block Print को  किस तरह कर सकते हैं अपने वॉर्डरोब में शामिल।

 ब्लॉक प्रिंट सूट

आज कल सूट में ब्लॉक प्रिंट के कई बेहतरीन लुक देखने को मिल रहे हैं। एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के इस अनारकली सूट में हैंडप्रिंट ब्लॉक को बेहद ही खूबसूरती से इस्तेमाल किया गया है।  इस ग्रीन अनाकरली सूट में फूल और पत्तों के साथ  हरे रंग के ब्लॉक प्रिंट्स बेहद ही शानदार लग रहे हैं । अगर आप भी किसी फंक्शन में इस तरह का सूट पहनने की सोच रहे हैं तो इसके साथ गोल्ड ईयररिंग्स का चयन कर सकते हैं।

PunjabKesari

ब्लॉक प्रिंट साड़ी

अगर आप कुछ लाइट ड्रेस की तलाश में हैं तो फैशनिस्टा सोनम कपूर ने क्रीम कलर की हैंड ब्लॉक प्रिंटेड हैंडलूम साड़ी ट्राई कर सकती हैं। इसमें लाल रंग के प्रिंट्स पूरे लुक पर चार चांद लगा रहे हैं। आप भी एक्ट्रेस की तरह मैचिंग हाई नेक वाला बैलून स्लीव्स ब्लाउज पेयर कर सकते हैं।

PunjabKesari

ब्लॉक प्रिंट प्लाजो

लाइट हवादार प्लाजो का भी आजकल बहुत ज्यादा ट्रेंड हैं, तो क्यों ने इसे ब्लॉक प्रिंट्स में ट्राई किया जाए। राधिका आप्टे का ये कलरफुल ब्लॉक प्रिंट प्लाजो इन मौसम के लिए बेस्ट ऑफिस वेयर है। इसे किसी भी टॉप के साथ पेयर कर आप सभी को अपने फैशन का दीवाना बना सकती हैं।

PunjabKesari

साड़ी में पाएं रॉयल लुक

किसी खास की शादी में रॉयल लुक पाना चाहती हैं तो आलिया के इस साड़ी पर एक बार नजर जरूर डालें। सोने की कढ़ाई वाली स्पेशल कस्टम नीली और लाल अजरख ब्लॉक-प्रिंट साड़ी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। एक्ट्रेस ने ट्यूब-स्टाइल ब्लाउज के साथ इस साड़ी को पेयर किया था। अपनी खूबसूरती काे और बढ़ाने के लिए आप हैवी गोल्डन झुमके पहन सकती हैं, गर्मी के हिसाब से मेकअप लाइट ही रखें।

PunjabKesari

ब्लॉक प्रिंट शॉर्ट ड्रेस

गर्मियों में शॉर्ट ड्रेस की तो बात ही और है, ये आरामदायक होने के साथ बहुत स्टाइलिश भी लगती हैं। इस तरह की ब्लॉक प्रिंट शॉर्ट ड्रेस आप दोस्तों के साथ घूमने के दौरान  या ऑफिस में भी कैरी कर सकती है। इस ड्रेस में गुलाबी पत्तियों का बना खूबसूरत प्रिंट काफी अट्रैक्टिव लग रहा है। कूल लुक पाने के लिए इस ड्रेस को बूट्स पेयर कर सकते हैं।

PunjabKesari

ब्लॉक प्रिंट लहंगा

बाजार में ब्लॉक प्रिंट लहंगा के भी बेहतरीन कलेक्शन हैं। ये गर्मियों की शादी के लिए बेस्ट आउटफिट भी है क्योंकि ब्लॉक प्रिंट वाले लहंगे बहुत ही आकर्षक होने के साथ लाइटवेट होते हैं, इसे कैरी करने में भी कोई दिक्कत नहीं आती है। एक्ट्रेस सबा आजाद ने बेहद खूबसूरत कॉटन फेब्रिक का क्रीम कलर का लहंगा पहना है जो लाइटवेट होने के साथ घेरेदार भी है। इस लहंगे को आप दुपट्टे के साथ या उसके बिना भी कैरी कर सकती हैं। इसके साथ सिल्वर ज्वैलरी और ब्राइट मेकअप अच्छे लगेगा।

PunjabKesari

Related News