17 MAYFRIDAY2024 2:37:37 AM
Nari

12 बार गोल्ड मेडल जीत चुकी 'दंगल गर्ल' झेल रही आर्थिक तंगी, पेट्रोल बेच कर रही गुजारा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 18 Aug, 2020 10:55 AM
12 बार गोल्ड मेडल जीत चुकी 'दंगल गर्ल' झेल रही आर्थिक तंगी, पेट्रोल बेच कर रही गुजारा

कोरोनावायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर बहुत असर पड़ रहा है। इस कोरोना काल में ऐसे कितने ही लोग हैं जो बेरोजगार  हो गए हैं और अब वह अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए बहुत मुश्किल से गुजारा कर रहे हैं। इस कोरोना काल में आम लोगों को तो परेशानी हो ही रही है साथ ही इसकी चपेट में खिलाड़ी भी आ रहे है।

PunjabKesari

आए दिन खबरों में हम देखते हैं कि कैसे खिलाड़ी अपना पेट पालने के लिए मश्कत कर रहे हैं। वहीं हाल ही में ही एक ऐसा केस और सामने आया है। बिहार की दंगल गर्ल नाम से मशहूर अन्नू गुप्ता भी इस दौरान बदहाली में गुजर कर अपने परिवार का पेट पाल रही है। 14 बार नेशनल लेवल पर पार्टिसिपेट कर चुकी अनू 12 बार स्टेट में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

कैमूर केसरी की उपाधि से नवाज जा चुकी अनू में इतनी प्रतिभा होने के बावजूद भी वह आज आर्थिक तंगी की मार झेल रही है। खबरों की मानें तो अनू के पिता टीवी रोग से पीड़ित हैं और घर में बड़ा भाई है लेकिन वह परिवार से अलग रहता है। ऐसे में अनू अपनी छोटी बहन, मां और पिता के साथ रहती हैं। परिवार में कोई कमाने वाला न होने के कारण सारी जिम्मेदारी अनू के कंधो पर ही है। 

PunjabKesari

अनू के अनुसार वह मिलकर किराने की दुकान चलाते हैं लेकिन इस मंहगाई भरे जमाने में घर खर्च नहीं चलता है इसलिए अपने परिवार के पालन पोषण के लिए वह पंप से पेट्रोल लाकर सड़क पर पेट्रोल भी बेचती हैं लेकिन इससे भी परिवार का खर्च नहीं चलता है इसी वजह से उन्होंने ब्यूटी पार्लर भी खोला है लेकिन लाॅकडाउन के कारण उसका भी काम बंद है इसलिए अब सारी उम्मीदें सरकार पर टिकी है। 

अनू के अनुसार, ' मुझे दंगल में रुचि थी, इसलिए मैंने दंगल को ही अपना करियर चुना। बहुत अच्छा कर रही थी, 14 बार नेशनल में पार्टिसिपेट किया और 12 बार स्टेट में गोल्ड मेडल भी जीता, दो बार बिहार से कोच बन कर गई लेकिन मुझे कहीं से भी कोई मदद नहीं मिली। '

PunjabKesari

बिहार की दंगल गर्ल अनू ने कहा कि उन्हें राज्य या केंद्र सरकार से कोई मदद नहीं मिली है। उन्होंने अपील की है कि उनकी मदद की जाए। 

Related News