27 APRSATURDAY2024 10:54:43 AM
Nari

अगस्त की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये 4 Places, एक बार जरुर करें Explore

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Aug, 2023 04:52 PM
अगस्त की छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट हैं ये 4 Places, एक बार जरुर करें Explore

घूमने फिरने के शौकिन लोग मौका देखते ही घूमने फिरने निकल जाते हैं। खासकर बरसाती मौसम में तो घूमने का और भी मजा आता है। इस महीने में रक्षाबंधन, स्वंतत्रता दिवस जैसे त्योहार में आई छुट्टियां बिताने के लिए हर कोई अच्छी जगह तराश्ता है। ऐसे में अगर आप भी अगस्त में वेकेशन्स मनाने की सोच रहे हैं तो भारत की यह जगहें घूम सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में.....

चेरापूंजी 

मेघालय के चेरापूंजी में आप बरसात में अपनी छुट्टियां बिताने के लिए जा सकते हैं। खासकर अगर आप वीकेंड्स की छुट्टियां मनाने जा रहे हैं तो यहां जाना परफेक्ट रहेगा। इस शहर की खासियत है कि यहां पर पूरे साल बारिश होती है। इसके अलावा रोमांचक मानसून ट्रेकिंग और चाय के बागानों में घूमकर अपनी छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। यहां का मौसम भी बहुत अच्छा होता है।

PunjabKesari

मथुरा-वृंदावन 

रक्षाबंधन के त्योहार से पहले आप मथुरा-वृंदावन की सैर कर सकते हैं। एक दो दिन की छुट्टी में आप मथुरा की सैर आसानी से कर सकते हैं। यहां पर गोकुल धाम, गोवर्धन पर्वत और कई सारे मंदिर देख सकते हैं। इसके अलावा शाम के समय यमुना के तट पर आरती का शानदार नजारा भी आप देख सकते हैं। 

मनाली 

मनाली में कई सारे एंडवेंचर स्पोर्ट्स हैं जिनका आप मानसून में लुत्फ उठा सकते हैं। मनाली के माल रोड़ पर आप खरीददारी और इसके साथ प्राकृतिक नजारों, झीलों और झरनों को एंजॉय कर सकते हैं। दोस्तों के साथ मस्ती और कुछ बेहतरीन लम्हे आप यहां पर बिता सकते हैं।

PunjabKesari

माउंट आबू 

हिल स्टेशन अगर आप इस मानसून जाना चाहते हैं तो मांउट आबू आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस हिल स्टेशन की सुंदरता आपका दिल मोह लेगी। इसके अलावा प्रकृति में कुछ शांत लम्हे बिताकर आप अपनी छुट्टियों का मजा और भी दौगुणा कर सकते हैं। यहां पर आपको जोधपुरी खाने का लुत्फ भी उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News