25 APRTHURSDAY2024 8:20:44 PM
Nari

Travel Tips: दोस्तों संग घूमने के लिए बेस्ट रहेंगी मसूरी की ये 4 जगहें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 29 Nov, 2021 05:48 PM
Travel Tips: दोस्तों संग घूमने के लिए बेस्ट रहेंगी मसूरी की ये 4 जगहें

घूमने का नाम आते ही हर किसी के दिमाग में शिमला या मसूरी आता है। ऐसे में अगर आप दोस्तों संग कहीं मस्ती करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मसूरी बेस्ट रहेगा। यहां पर दोस्तों के साथ एडवेंचर्स टिप्स प्लान कर सकते हैं। उत्तराखंड की गोद में बसी मसूरी को पहाड़ों की रानी कहा जाता है। ऐसे में आज हम आपको इस खूबसूरती पहाड़ी क्षेत्र में घूमने की 4 शानदार व बेस्ट जगहों के बारे में बताते हैं...

केम्पटी फॉल्स (Kempty Falls)

आप दोस्तों के साथ मसूरी के केम्पटी फॉल्स जा सकते हैं। इस वॉटरफॉल में देशभर से लोग घूमने आते हैं। यहां पर नहाने का अलग ही मजा आते हैं। आप दोस्तों के साथ फोटो क्लिक करवाकर इस ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

गनहिल (Gun Hill)

गनहिल मसूरी की बेहद खूबसूरत दूसरी सबसे ऊंची चोटी है। यहां पर बर्फ से ठकी पहाड़ियां और सूरज की झलक बेहद खूबसूरत दिखाई देती हैं। ये नजारा पलभर में ही सामने वाले को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। कहा जाता है कि पुराने जमाने में घड़ी ना होने पर इसी चोटी पर गन चलाई जाती है। इसतरह लोगों को सही समय का पता चलता था। इसी कारण यह जगह गनहिल के नाम से मशहूर है।

PunjabKesari

PunjabKesari

मॉल रोड (Mall Road)

आप दोस्तों के साथ मसूरी के मॉल रोड में भी घूमने जा सकते हैं। यहां पर खरीदारी से लेकर फोटो क्लिक करवाने तक का मजा ले सकते हैं। मॉल रोड में आपको खरीदारी के लिए अलग-अलग स्टोर व खाने के लिए कई अच्छे रेस्टोरेंट मिल जाएंगे। ऐसे में आप अपने ट्रिप को खूब एन्जॉय कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

क्लाउड एंड (Cloud End)

अगर आप मसूरी जा रहे हैं तो क्लाउड एंड जरूर जाएं। जैसे कि इसके नाम से ही पता चलता है कि यहां पर आप बादलों को बेहद पास से देख सकते हैं। इसके साथ ही इस खूबसूरत जगह पर आप शांति व सुकून महसूस करोगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News