19 APRFRIDAY2024 7:19:09 AM
Nari

आंखों के डार्क सर्कल कम करने के ये हैं बेस्ट 8 Eye Serum

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 11 Aug, 2021 06:32 PM
आंखों के डार्क सर्कल कम करने के ये हैं बेस्ट 8 Eye Serum

चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा आंखे होती हैं, आंखे सुंदर हो तो चेहरा और भी खिला-खिला लगता है। लेकिन वहीं अगर यह आंखें डार्क सर्कल की शिकार हो जाएं तो पूरे चेहरे पर कितना भी बढ़िया मेकअप कर लें चेहरा मुरझाया ही लगता है। डार्क सर्कल आंखों को बेजान कर देता है जिससे  लुक अधूरा लगता है। इसी वजह से आंखों की आस-पास की नाजुक त्वचा का विशेष ध्यान रखा जाना जरूरी है। ऐसे में आज हम आपकों कुछ ऐसे बेस्ट आई सीरम बताने जा रहें जिनकी मदद से आप अपनी आंखों को पोषण दे सकेंगी। 

वैसे तो बाजार में कई सारे आई सिरम मिल जाते हैं लेकिन इनमें से अच्छा और इफेक्टिव आई सीरम कौन सा है यह त कर पाना हर किसी के लिए मुश्किल होता है आज हम आपकों मार्केट के कुछ बेहतरीन आई सीरम के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपनी आंखों के पोषण दे सकेंगे और डार्क सर्कल को दूर कर पाएंगी। तो आईए जानते हैं 8 बेस्ट आई सीरम के बारे में-

1. Olay Eyes Eye Lifting Serum

मार्केट में की सारे आई सीरम है लेकिन अगर आप Olay Eyes Eye Lifting Serum चुनती है तो यह आपकी आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होगा। ओले का Eye Lifting Serum सुगंध रहित फॉर्मूले से बना है और यह एक नॉन स्टिकी आई सीरम है। कंपनी का दावा है कि यह त्वचा में अच्छे से अब्जॉर्ब हो जाता है। कंपनी के अनुसार, इसमें अमीनो-पेप्टाइड और विटामिन कॉम्प्लेक्स है जो आंखों की त्वचा को बेहतर बनाता है। ऑलिव ऑयल, ग्लिसरीन और कैफिन से युक्त होने की वजह से यह आंखों के आस-पास की स्किन को भी साॅफ्ट बनाए रखता है। 

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
-आई बैग को कम करने में मदद करता है
-पलकों के आस-पास की ढीली स्किन को टाइट करता है
-आई स्किन को चिकना और चमकदार बनाता है।
-फाइन लाइन को कम करता है।

ध्यान दें
Olay Eyes Eye Lifting Serum  में फेनोएक्सीथेनॉल प्रिजर्वेटिव है। इसलिए सेंसटिव स्किन के लिए पैच टेस्ट करके ही इसे लगाए, क्योंकि कुछ लोगों की त्वचा में यह जलन पैदा कर सकता है।

2. Evara Anti-Aging Eye Serum
आंखों की अच्चा पोषण देने के लिए इवारा एंटी-एजिंग आई सीरम भी काफी अच्छा है। यह ऑर्गेनिक जोजोबा ऑयल और शिया बटर से बना है। इसे 2017 में बेस्ट एंटी-एजिंग क्रीम अवॉर्ड दिया गया है। कंपनी के अनुसार, यह  प्रोडक्ट पैराबेन केमिकल फ्री होने के साथ ही क्रूरता मुक्त है, यानि कि जानवरों पर इसे टेस्ट नहीं किया गया है। इसे बनाने के लिए एलोवेरा जूस का इस्तेमाल किया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका से इम्पोर्टेड यह प्रोडक्ट बेस्ट आई सिरम में से एक हो सकता है।

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
-आंखों की त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद है।
-डैमेज कोशिकाओं को रिपेयर करता है।
-त्वचा को हाइड्रेट करता है।
-आंखों के आसपास लटकती त्वचा को टाइट करता है।
-झुर्रियों को दूर करता है।

ध्यान दें
यह सीरम हर कॉस्मेटिक शॉप से नहीं मिलता

3. Petunia Revitalize Eye Serum
आंखों के नीचे फैले डार्क सर्कल को जल्दी से रिमूव करने के लिए पेटुनिया रिवाइटलाइज आई सीरम भी बहुत कारगर है।  यह न केवल त्वचा को टाइट रखता है, बल्कि एजिंग से भी बचाता है। यह प्राॅडक्ट खीरा, एलोवेरा, प्रोटीन और एमिनो एसिड से बना है। विटामिन-ई से युक्त होने की वजह से यह स्किन को एजिंग और सूर्य की रोशनी से बचाता है। 

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
-डार्क सर्कल्स को जल्दी दूर करता है।
-आंखों की झुर्रियों को कम करता है।
-नमी को बरकरार रखता है।
--फाइन लाइन्स को कम करता है।
-ऑर्गेनिक सामग्रियों से बनाया गया है।
-लाइट वेट होने की वजह से आसानी से त्वचा में  अब्जॉर्ब हो जाता है।

4. Vichy Liftactive Serum
यह आई सिरम दो तरह से काम करता है। आंखों के आस-पास की त्वचा को टाइट करने के अलावा यह पलकों के लिए भी कारगर है। आई स्किन को स्वस्थ रखने के साथ ही यह पलकों को घना भी बनाता है। कंपनी का दावा है कि इसमें हयालूरोनिक एसिड है, जो अंडर-आई स्किन को हाइड्रेट करता है और मॉइस्चर को लॉक करता है। 

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
- यह सीरम पैराबेन मुक्त है।
-कंपनी के अनुसार यह हाइपोएलर्जेनिक है जो एलर्जी से बचाता है।
-त्वचा और आंखों के लिए विशेषज्ञों द्वारा टेस्टेड है।
-पलकों को कंडीशन करता है।

5. mixify anti aging face and eye serum
यह  आई सीरम भी आंखों के लिए बेस्ट सीरम है। यह आई भी दो तरह से काम करता है।  इसे त्वचा और आंखों, दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार, यह विटामिन-सी और हयालूरोनिक एसिड से युक्त है, जो त्वचा की नमी को बनाए रखता है और प्रदूषण से त्वचा को बचाता है। इसे किसी क्रीम के साथ मिलाकर इस्तेमाल किया जाता है।

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
- यह सीरम मशरूम, लेमन और नद्यपान जैसे प्राकृतिक तत्वों से बना है।
-नॉन कॉमेडोजेनिक है जोकि पोर्स को ब्लॉक होने से बचाता है।
-एंटी-एजिंग और फाइन लाइन्स को कम करता है।
-त्वचा को मुलायम बनाता है।
-त्वचा को चमकदार और स्किन को इवन टोन बनाए रखता है।

6. Luminosity Skin Care Eye Serum
यह सीरम भी आंखों के डार्क सर्कल के लिए सबसे बेस्ट सीरम है। ल्यूमिनोसिटी स्किन केयर आई सीरम में विटामिन-ई और व्हाइट टी से बना है। इसके अलावा इसमें एलोवेरा, रोज व लैवेंडर ऑयल से आंखों की त्वचा के लिए आई सीरम को बनाया गया है। यह यूवी डैमेज स्किन को ठीक करने के साथ ही आंखों के आस-पास की स्किन को टाइट करता है। 

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
-सीरम पफी आंखों से राहत दिलाता है।
-काले घेरे और फाइन लाइन्स को कम करताहै।
-सभी प्रकार की त्वचा के लिए कारगर है।
-आंखों की स्किन को पोषण देता है।
-पैराबेन मुक्त है।

ध्यान दें
सेंसटिव स्किन में हल्की जलन हो सकती है। इसलिए पैच टेस्ट करके ही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।

7. Dr. Dennis Gross Ferulic + Retinol Eye Serum
यह आई सीरम एजिंग की मुख्य समस्याओं जैसे झुर्रियों और काले घरों से बचाता है। कंपनी के अनुसार, इसमें एंटी-एजिंग तत्व जैसे फेरुलिक एसिड, लीकोरिस रूट एक्सट्रैक्ट और रेटिनॉल मौजूद हैं। त्वचा की फाइन लाइन्स और झुर्रियों को कम करके यह आंखों के डार्क सर्कल को दूर करता है।

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
आंखों की स्किन को हाइड्रेट करता है।
आंखों की स्किन  को ब्राइट करता है।
त्वचा में जल्दी से अब्जॉर्ब हो जाता है।
लाइटवेट है।

ध्यान दें
यह सीरम काफी  महंगा है। असर दिखाने में समय ले सकता है। सेंसटिव स्किन में हल्की जलन हो सकती है। इसलिए पैच टेस्ट करके ही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।

8. The ENQ Under Eye Serum
यह सीरम भी बेस्ट आई सीरम है। इसमें ऑलिव, टर्मिनलिया अर्जुन एक्सट्रैक्ट और लेसिथिन का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एंटी-एंजिंग और एंटीऑक्सीडेंट से युक्त है, जो कि आंखों की त्वचा की क्वालिटी के लिए बहुत ही बढ़िया है। इसे केवल मटर के दाने जितना हाथ पर लेकर डॉट्स के रूप में इसे त्वचा पर लगाने की सलाह है। 

PunjabKesari

जानिए इसकी खासियत
-आंखों के नीचे की डैमेज स्किन को रिपेयर करता है।
-यह मॉइस्चर को बनाए रखने का काम करता है।
-डार्क सर्कल को कम कर सकता है।
-आई बैग्स और पफनेस को कम करता है।
-इसमें मौजूद सोया और टर्मिनलिया स्किन को मुलायम और मॉइस्चराइज करता हैं।
 

Related News