03 OCTMONDAY2022 12:24:21 AM
Nari

शादी में इन ट्रिक्स के साथ लगाएं चेहरे पर Foundation, खूबसूरती में लग जाएंगे चार-चांद

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Sep, 2022 02:47 PM
शादी में इन ट्रिक्स के साथ लगाएं चेहरे पर Foundation, खूबसूरती में लग जाएंगे चार-चांद

शादी ब्याह में थोड़ा सा भी मेकअप अच्छा न हो तो सारा लुक खराब हो जाता है। खासकर फाउंडेशन आपके लुक को कंप्लीट करने में मदद करता है। फाउंडेशन के साथ आपका चेहरा और भी ग्लोईंग दिखता है। लेकिन अगर यही फाउंडेशन चेहरे पर ज्यादा लग जाए तो सारा मेकअप लुक खराब हो जाता है। चेहरा फेक दिखने लगता है। फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन के अनुसार ही खरीदना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे फाउंडेशन आपके चेहरे के लिए एकदम परफेक्ट रहेगा...

कंसीलर करें इस्तेमाल 

आप फाउंडेशन में थोड़ा सा कंसीलर मिक्स कर लें। इससे फाउंडेशन का रंग थोड़ा डार्क हो जाएगा। फाउंडेशन के साथ कंसीलर आप त्वचा पर लगा सकते हैं। फांउडेशन का रंग भी गहरा हो जाएगा। 

PunjabKesari

क्रीम के साथ लगाएं

फाउंडेशन में आप थोड़ी सी क्रीम भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे फांउडेशन का रंग भी गहरा होगा और आपकी त्वचा पर फाउंडेशन के साथ ग्लो भी आएगा। गहरे रंग का फाउंडेशन आपकी स्किन को एक अलग ही ग्लो देगा। 

हल्दी 

आप फाउंडेशन में थोड़ी सी हल्दी मिला सकते हैं। एक चुटकी हल्दी को फाउंडेशन के साथ मिलाएं। फाउंडेशन हल्के गहरे रंग का हो जाएगा और स्किन पर भी इंस्टेंट ग्लो नजर आएगा। 

ब्लश लगाएं

फाउंडेशन को आप ब्लश के साथ लगा सकते हैं। इससे भी फाउंडेशन का रंग डार्क हो जाता है। इस आसान हैक के साथ आपका फाउंडेशन भी डार्क हो जाएगा और स्किन पर भी इंस्टेंट ग्लो आएगा। आप आसान सी ट्रिक के साथ चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती है। 

PunjabKesari

फेस पाउडर मिक्स करें 

फाउंडेशन का रंग गहरा करने के लिए आप उसमें थोड़ा सा फेस पाउडर मिला सकते हैं। इससे आपकी स्किन टोन और भी अच्छी हो जाएगी। लेकिन चेहरे पर ज्यादा पाउडर न लगाएं। इससे मेकअप लुक और भी खराब हो सकता है। 

स्किन टोन का भी रखें ध्यान

चेहरे पर कोई भी फाउंडेशन लगाने से पहले स्किन टोन का खास ध्यान रखें। अघर आप स्किन टोन का ध्यान नहीं रखते तो स्किन पर टैनिंग भी हो सकती है। 

PunjabKesari
 

Related News