25 APRTHURSDAY2024 11:21:40 AM
Nari

उर्वशी की Flawless Beauty का राज है यह थेरेपी, जानिए और भी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2020 12:48 PM
उर्वशी की Flawless Beauty का राज है यह थेरेपी, जानिए और भी सीक्रेट्स

उर्वशी रौतेला उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्हें बॉलीवुड की नैचुरल ब्यूटी कहा जाता है। उनकी फ्लॉलेस स्किन और खूबसूरती पाने की इच्छा कई लड़कियां रखती हैं। उर्वशी आज अपना 26वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि अपनी फ्लॉलेस व ग्लोइंग स्किन को वो आखिर कैसे मेंटेन करती हैं।

 

दर्दनाक थेरेपी लेती हैं उर्वशी

अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाने के लिए उर्वशी दर्दनाक कपिंग थेरेपी (चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी) करवाती हैं। इसमें बॉडी को डिटॉक्स किया जाता है, जिसके लिए एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को शराब में भिगोकर कांच के छोटे कप में रखकर आग लगाई जाती है और फिर आग को बुझाकर गर्म बर्तन को तुरंत स्किन पर रखा जाता है। इससे स्किन टिशू को ऑक्सीजन मिलती है, जिससे त्वचा ग्लोइंग दिखाई देती है।

PunjabKesari

फेशियल नहीं करवाती उर्वशी

उर्वशी भले ही कपिंग थेरेपी करवाती है लेकिन वो फेशियल करवाना पसंद नहीं करती। इसका खुलाया उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था। उन्होनें कहा, ' जिस जगह (उत्तराखंड) से वो संबंध रखती है, वही उनकी खूबसूरती का कारण है।

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का यूज

वह अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उन्हीं प्रोडक्ट्स को चूज करती हैं, जो ऑर्गेनिक हो। इसके अलावा वह स्किन परकिसी भी तरह का घरेलू नुस्खा भी नहीं ट्राई करती।

लिपस्टिक है फेवरेट मेकअप

उन्हें लिपस्टिक से गहरा लगाव और यही उनका मेकअप सिगनेचर भी है। उन्होंने भले ही मेकअप ना किया हो लेकिन वो लिपस्टिक लगाए बिना घर से बाहर नहीं निकलती।

PunjabKesari

खूबसूरत बालों का राज

बालों को सिल्की, शाइनी और मजबूत बनाए रखने के लिए उर्वशी हफ्ते में 2 बार गुनगुने नारियल तेल से चम्पी करती हैं। साथ ही बाल धोने के लिए भी वो सौम्य शैंपू लगाती है। गर्मी में वह ऐसा लगभग रोज करती हैं और सर्दी में हफ्ते में 2 बार।

भरपूर पीती हैं पानी

स्किन को डिटॉक्स करने के लिए वो दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी भी पीती हैं। इसके अलावा उनकी रूटीन में फ्रूट जूस, स्मूदी व नारियल पानी भी शामिल होता है।

हैल्दी भोजन है ग्लोइंग स्किन का राज

ग्लोइंग स्किन के लिए वो अपनी डाइट पर भी खास ध्यान देती हैं। जंक व अनहैल्दी फूड्स से दूर रहने के साथ वह डाइट में बादाम, ओटमील, मूसली, सलाद, मौसमी फल व सब्जियां लेनी पसंद करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News