26 APRFRIDAY2024 4:10:15 AM
Nari

महामारी के दौरान भी भारत में ब्यूटी ब्रांड ने 30% की बढ़ौतरी की

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 11 Aug, 2021 10:42 AM
महामारी के दौरान भी भारत में ब्यूटी ब्रांड ने 30% की बढ़ौतरी की

भारत में 1 लाख करोड़ रुपए के ब्यूटी और पर्सनल केयर मार्केट में पिछले एक साल में बड़ा बदलाव आया है। क्लीन ब्यूटी की बढ़ती मांग के साथ लोग अब अपना अधिकांश मेकअप ऑनलाइन खरीद रहे हैं।

PunjabKesari

Myntra ने मार्च 2021 में 6 महीने की बिक्री में 170 प्रतिशत की बढ़ोतरी की
एक रिपोर्ट के अनुसार महामारी के बावजूद, भारत में ब्यूटी ब्रांड पिछले एक साल में 30 प्रतिशत से अधिक बढ़े हैं। ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स के लिए यह सबसे ज्यादा ग्रोथ करने वाली कैटेगरी रही है। उदाहरण के लिए, Myntra ने मार्च 2021 में 6 महीने की बिक्री में 170 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

PunjabKesari

महामारी में आनलाइन शाॅपिंग का क्रेज बढ़ा
ब्यूटी कंपनी SUGAR की सीईओ विनेता सिंह ने इस ग्रोथ पर अपनी राय बताते हुए कहा कि महामारी में जहां देश-दुनिया के सभी बिजनेस पर बुरा प्रभाव पड़ा वहीं ब्यूटी इंडस्ट्री लगातार आगे बढ़ती रही। महामारी के दौरान भी महिलाओं का ब्यूटी रूझान कम नहीं हुआ बाहर मार्केट में जाने की बजाए उनमें आनलाइन शाॅपिंग का क्रेज बढ़ा। महामारी के दौरान भी महिलाओं मे अपने ब्यूटी प्राॅडक्ट्स की जमकर शाॅपिंग की खासकर लिपस्टिक। 

PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार, SUGAR और Nykaa कंपनी ने महामारी के दौरान करीब 60 प्रतिशत ज्यादा मुनाफा कमाया है तो वहीं आनलाइन शाॅपिंग एप Myntra ने बिक्री में 170 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।
 

Related News