29 APRMONDAY2024 6:11:25 PM
Nari

Baisakhi पर ऐसे करें मेकअप, हर किसी की बस टिक जाएगी आप पर नजर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Apr, 2024 11:24 AM
Baisakhi पर ऐसे करें मेकअप, हर किसी की बस टिक जाएगी आप पर नजर

आज बैसाखी है। उत्तर भारत में ये त्योहार बहुत धूम- धाम से मनाया जाता है। ये पंजाबियों का नया साल भी है और इसी वजह से महिलाएं इस दिन खूब श्रृंगार करती हैं और सुहाना महिलाओं के लिए तो ये और भी खास होता है। हालांकि कई महिलाएं खूबसूरत दिखने के चक्कर में ज्यादा मेकअप कर लेती हैं जो उनका पूरा लुक खराब कर देता है। ऐसे में अगर आपके पास सैलून जाने का समय नहीं है तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ मेकअप टिप्स, जिससे इस दिन आपकी खूबसूरती में चार- चांद लग जाएंगे।

क्लेंजिंग और कंसीलिंग

मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। मॉइस्चराइजर लगाएं और इसके बाद प्राइमर लगाएं। चेहरे पर कंसीलर का इस्तेमाल करें ताकि सारे दाग- धब्बे और काले घेरे छिप जाएं।

PunjabKesari

फाउंडेशन

कंसीलर के बाद फाउंडेशन लगाएं। अपने स्किन टॉन से मैच करते हुए फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। अब अपने चेहरे और आसपास के एरिया को ब्लेंड करें और गालों में पीच ब्लश लगाएं।

आई मेकअप

आईलैश को कर्ल और फुलर दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल करें। अब आंख के बाहरी कॉर्नर पर ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें। काजल लगाएं। ऐसा करने से आपकी आंखें बहुत खूबसूरती लगेंगी।

लिपस्टिक

अगर आपने आंखों पर हैवी मेकअप किया है तो लिप शेड लाइट रखें। लेकिन अगर अपनी आंखों का मेकअप लाइट किया है तो लिप शेड को डार्क रखें। ब्राइट पिंक या रेड लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। लाइट शेड में न्यूड लिपस्टिक लगा सकती हैं।

PunjabKesari

Related News