25 APRTHURSDAY2024 11:21:47 AM
Nari

नौकरी छूटी तो बने शैफ, अपनी खास ड्रेस से इंटरनेट पर छाए कैप्टन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Nov, 2020 04:37 PM
नौकरी छूटी तो बने शैफ, अपनी खास ड्रेस से इंटरनेट पर छाए कैप्टन

कोरोना महामारी ना सिर्फ लोगों की सेहत बल्कि नौकरी के लिए भी संकट बन गई है। कोरोना की वजह से कई लोगों ने अपनी नौकरी को दी। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग कोरोना के कारण बेरोजगार हो चुके हैं उन्हीं में से एक मलेशिया के रहने वाले अजरीन मोहम्मद जाववी भी हैं। मगर, उन्होंने हार मानने की बजाए खुद की एक चार्ट शॉप खोल ली।

PunjabKesari

मलेशिया के सुबंग जया क्षेत्र की 'कैप्टन कॉर्नर' चाटचटोरी शॉप इन दिनों सोशल मीडिया सुर्खियों का कारण बनी हुई है। दरअसल, जब 44 वर्षीय अजरीन ने 'मलिंदो एयरवेज' में अपनी कैप्टन की नौकरी खो दी तो उन्होंने फूड सेलिंग स्टाल शुरू किया। अजरीन ने बताया कि एयरलाइंस ने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी था। सेलरी न मिलने पर मैं क्या करता?

PunjabKesari

कैप्टन की ड्रेस पहनकर करते हैं काम

कुछ इनोवेटिव करने के लिए उन्होंने अपनी सफेद ड्रैस और काली कैप में ही स्टॉल चलाना शुरू किया और उनका यह आइडिया हिट भी हो गया। कैप्टन खुद खान-पान की सभी चीजें बनाते हैं। यही नहीं, वह चीजें बनाने के साथ उन्हें खुद सर्व भी करते हैं। वह सुबह अपनी ड्रैस पहनकर एयरपोर्ट की बजाए स्टॉल पर जाते हैं। फोटो वायरल होते ही उनके काम को जरूरत से ज्यादा पब्लिसिटी मिली।

PunjabKesari

पत्नी भी देती हैं साथ

कैप्टन के इस काम में उनकी पत्नी भी उनका पूरा साथ दे रही हैं। वह लाल रंग के एप्रिन में लोगों को खाना सर्व करती हैं। सोशल मीडिया पर दोनों पति-पत्नी की फोटो भी वायरल हुई, जिसके बाद उनके यहां कस्टमर भी भीड़ लग गई। हालांकि उनकी फोटो देख कुछ लोगों ने उन्हें नौटंकी कहा लेकिन स्टॉल पर आने वाले ग्राहकों के कमेंट्स पॉजिटिव हैं।

PunjabKesari

फलों से बनाया रोजाक'

अजरीन मलेशियाई फूड बनाते हैं जैसे कि लक्सा, फैमली रेसिपी के रूप में करी नूडल्स डिश। इसके अलावा उन्होंने मिक्स फ्रूट डिश रोजाक भी बनाई जो लोगों को काफी पसंद आई। एक कस्टमर ने कहा कि खाना अच्छा होना चाहिए।

PunjabKesari

Related News