04 MARTHURSDAY2021 1:12:57 AM
Nari

वो 4 बातें जिस पर टिकी आयुष्मान-ताहिरा की शादी, हर कपल को देती है सीख

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 25 Jan, 2021 04:56 PM
वो 4 बातें जिस पर टिकी आयुष्मान-ताहिरा की शादी, हर कपल को देती है सीख

पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर ही खड़ा होता है। जब किसी रिश्ते में भरोसा होता है तो वह खूद वह खूद गहरा होता चला जाता है। प्यार में अक्सर बहुत से उतार चढ़ाव आते हैं। ये एक ऐसा सफर है जिसमें दोनों व्यक्तियों का साथ चलना जरूरी होता है ताकि अगर कोई लड़खड़ाए तो एक उसे संभाल पाए। बाॅलीवुड कपल आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप का रिश्ता भी कुछ ऐसा ही है। दोनों के बीच की बाॅन्डिंग और कंफर्ट जोन मजबूती से उनके रिश्ते को जोड़े हुए है। इस स्टार जोड़ी से हर कपल को सीख लेनी चाहिए। 

PunjabKesari

आपसी समझ होना जरूरी 

आयुष्मान और ताहिरा के रिश्ते को उनकी आपसी समझ और उनका कम्यूनिकेशन मजबूत बनाता है। दोनों अपने विचारों को एक-दूसरे से शेयर करते हैं। एक इंटरव्यू में ताहिरा ने बताया था कि करियर की शुरूआत में वह ऑनस्क्रीन पर आयुष्मान की एक्ट्रेसेस के साथ केमिस्ट्री देखकर उन्हें बेहद असहज महसूस होता था। फिर उन्होंने आपसी बातचीत की जिससे उनकी असहजता दूर हो गई। रिश्तों की मजबूती आपसी समझ से ही तय होती है। अगर आप बिना कहे भी एक दूसरे की बातों तो समझ लेते हैं तो आपका रिश्ता जीवनभर चल सकता है।

एक-दूसरे के बने दोस्त

आयुष्मान और ताहिरा पति-पत्नी होने के साथ-साथ एक-दूसरे के दोस्त भी हैं। अगर कपल दोस्त बन जाए तो रिश्ते में आने वाली समस्याएं जल्दी ही दूर हो जाएंगी। अपने पार्टनर को अपने स्पेशल दोस्त समझकर उससे अपनी परेशानी शेयर करें, एक-दूसरे की केयर करें। 

PunjabKesari

प्यार जताना भी जरूरी

प्यार कर लेना ही काफी नहीं होता बल्कि इस रिश्ते में समय-समय पर प्यार जताना भी जरूरी होता है ताकि आपके साथी को हमेशा यह महसूस होता रहे कि आपके लिए इस जुड़ाव की अहमियत भी है। कभी अपने जीवनसाथी के लिए फूल खरीद लें तो कभी उसकी पसंद का कोई काम करें, भले ही यह बहुत छोटी-छोटी सी बातें, परंतु यह आपके प्यार के रिश्ते को हमेशा के लिए बनाए रखेंगी। 

विश्वास बनाए रखें

आज के इस बिजी दौर में लड़का-लड़की दोनों ही काम करते हैं। ऐसे में जरूरी है कि कपल एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखें। अगर आप पार्टनर के साथ ईमानदार रहेंगे तो बदले में वे भी आपका साथ देंगे। ऐसे में आपका रिश्ता हंसी-खुशी से ही बीतेगा। इसलिए चाहे कैसी भी परिस्थिति हो साथी से झूठ बोलने की जगह उन्हें सच्चाई बताएं। इससे आप पर उनका विश्वास और भी गहरा होने में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

Related News