29 APRMONDAY2024 1:15:30 AM
Nari

रोमांस को बरकरार रखने के 6 Tips

  • Updated: 23 Feb, 2015 12:59 PM
रोमांस को बरकरार रखने के 6 Tips

दांपत्य जीवन में सेक्सुअल लाइफ अच्छी होगी तो दांपत्य में प्यार को बढ़ावा मिलेंगा । अगर महिलाएं अपनी सेक्स लाइफ से चिंतित है तो कुछ बदलाव लाकर अपनी सेक्सुअल लाइफ बढ़िया बना सकती है । शादी के बाद महिलाएं अक्सर घर के कामकाज और बच्चों की देखभाल में इतनी व्यस्त हो जाती है  जिसका सीधा असर उनके दांपत्य जीवन पर पड़ता है । अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में प्यार की कमी होने लगी है तो इन टिप्स को अपनाकर अपनी सेक्सुअल लाइफ बढ़िया बना सकती है ।

- शादी के बाद महिलाएं कुछ ही महीने सजती सवरती है बाद में घर की जिम्मेदारियों में पड़ कर अपनी ओर ध्यान देना ही भूल जाती है इसलिए जैसे आप घर का सारा काम सही ढंग से करती है वैसे ही अपनी ओर भी पूरा ध्यान दें और अपने आकर्षण में कभी कमी न आने दें । अपनी खूबसूरती की तरफ भी ध्यान दें ।

- एक दूसरे को बदलने का प्रयास बिल्कुल न करें नहीं तो आपको आपकी जिंदगी बोझ लगने लगेगी और जल्द ही आपके रिश्तों में मिठास तो खत्म हो ही जाएगी और साथ ही इसका सीधा असर सेक्सुअल लाइफ पर पड़ सकता है ।

- एक दूसरे को समझने का प्रयास करना चाहिए अगर किसी एक से कोई गलती हो जाती है तो अपनी समस्याओं को दूसरों के सामने सुलझाने का प्रयास न करें ब्लकि आपस में ही हर समस्या को सुलझाने का प्रयास करें ।

- अपनी सेक्सुअल लाइफ बढ़िया बनाने के लिए अपने रिश्ते में प्यार की कमी न आने दें ।कभी कोई फिल्म या एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करना या डिनर के लिए बाहर भी जा सकती है ।

- सारे दिन के कामकाज में भी अपने पार्टनर के लिए कुछ समय अवश्य निकालें।कभी- कभी उनसे फोन पर भी बात कर सकती है या जब वह घर पर हो उनके साथ समय व्यतीत करें और उस समय कोशिश करें कोई ओर उस समय आपके बीच में न आए ।

- पार्टनर का समझदार होना बेहद जरुरी है जिससे आप दोनों एक दूसरे के साथ मिलकर अपनी सारी समस्याओं को दूर कर सकते है ।

 

 

Related News