27 APRSATURDAY2024 1:13:19 PM
Nari

सिर्फ खाने से ही नहीं Apple लगाने से भी चमकेगी स्किन, ऐसे इस्तेमाल करें DIY फेस पैक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Mar, 2024 11:14 AM
सिर्फ खाने से ही नहीं  Apple लगाने से भी चमकेगी स्किन, ऐसे इस्तेमाल करें DIY फेस पैक

हम सभी जानते हैं की सेब एक बहुत ही हेल्दी फ्रूट है और इसे खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि ये स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसमें मौजूद  एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ए, बी कॉम्प्लेक्स और सी  जैसे कई पोषक तत्व स्किन की समस्याएं जैसे पिंपल्स, ड्राइनेस और डलनेस से राहत दिलाते हैं। अगर आप चाहते हैं कि लंबी उम्र तक आपके चेहरे की चमक न जाए तो सेब को इस तरह से अपने स्किन केयर में शामिल करें।

ग्लोइंग स्किन के लिए सेब का फेस पैक

असमान स्किन टोन के लिए

सामग्री

एप्पल प्यूरी- 1 बड़ा चम्मच
दही- 2 बड़े चम्मच
नींबू का रस- 1 चम्मच

कैसे लगाएं

एक बाउल में सभी सामग्री को इकट्ठा करें और अच्छी तरह से मिलाएं। अपने चेहरे को पानी से धोकर पोछ लें। इसके बाद इस फेस पैक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद धो दें।  दही में लैक्टिक एसिड होता है तो स्किन को एक्सफोलिएट करता है और आपकी त्वचा से सभी डेड स्किन सेल्स को हटा देता है। नींबू ब्लीच का काम करता है तो स्किन टोन को लाइट और समान बनाता है।

PunjabKesari

किल्यर स्किन के लिए

सामग्री

एप्पल प्यूरी- 1-2 बड़े चम्मच
शहद- 1 बड़ा चम्मच

कैसे लगाएं

एक बाउल में दोनों सामग्री को अच्छी तरह से मिला लें। इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 30 मिनट बाद धो लें।  शहद के एंटी- बैक्टीरियल और मॉइस्चराइजिंग गुण त्वचा को अंदर से साफ और मुलायम रखते हैं। सेब में विटामिन सी होता है, जो त्वचा को अंदर से हाइड्रेट रखता है और नेचुरली ग्लोइंग बनाता है।

PunjabKesari

डल स्किन के लिए

दूध- 2 बड़े चम्मच
एप्पल प्यूरी- 2 क्यूब्स
ओटमील पाउडर- 2 बड़े चम्मच

कैसे लगाएं

एक बाउल में दलिया पाउडर, सेब प्यूरी और दूध लें। एक चम्मच का इस्तेमाल करके सारी सामग्री अच्छी तरह से मिलाएं। पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 30 मिनट के बाद धो लें। दलिया, दूध और सेब का मिश्रण डेड स्किन सेल्स को साफ करता है। ये फेस पैक आपकी स्किन को धीरे से एक्सफोलिएट करता है और आपको स्पॉटलेस, दमकती त्वचा देता है।

Related News