02 JULSATURDAY2022 1:24:18 AM
Nari

'मेरी मां कपड़े सिलती थी और...', Anil Kapoor को याद आए अपने बचपन के दिन

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 22 Jun, 2022 04:32 PM
'मेरी मां कपड़े सिलती थी और...', Anil Kapoor को याद आए अपने बचपन के दिन

90 दशक के फेमस एक्टर अनिल कपूर अपने फिटनेस और एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में राज करते हैं। भले ही अनिल कपूर आज लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हो लेकिन एक वक्त में उनकी मां कपड़े सिलती थी और अपने बच्चों का पेट भरती थी। परिवार का संघर्ष और बचपन के दिन याद कर हाल में ही एक्टर इमोशनल हो गए। अनिल कपूर की हालत देख हर किसी की आंखे नम हो गई।

जैसे कि सब जानते ही है कि एक्टर अनिल कपूर इन दिनों अपनी फिल्म 'जुग जुग जियो' को लेकर लाइमलाइट में बने हुए है। फिल्म की प्रमोशन करने वो हाल में ही रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर 2' के सेट पर पहुंचे थे। शो में पहुंची अनिल ने जब मणि नाम के कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस देखी तो वह इमोशनल हो गए और उन्हें अपनी मां की याद आ गई।

मां को याद कर इमोशनल हुए अनिल कपूर 

इमोशनल होते हुए अनिल कपूर शो में बताते है कि, "मणि को देखकर, उनकी माता जी को देखकर, मुझे मेरा बचपन याद आ गया. वह मशीन याद आ गई. सिलाई वाली मशीन. हाथ से भी चलती थी, पांव से भी चलती थी. जिस तरह आप यह पैंट और शर्ट बनाती हैं, मेरे लिए भी मेरी मम्मी बनाती थीं. आज मैं यहां बैठा हूं, आप भी बहुत बड़े होगे." इतना कहते हुए अनिल कपूर काफी इमोशनल हो जाते हैं और उनकी आंखें भर आती हैं.

कभी राज कपूर के गैराज में रहते थे अनिल कपूर 

बता दें कि अनिल कपूर आज 134 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक है। सिर्फ 1 महीने में ही वो एक करोड़ से ज्यादा की कमाई कर लेते है। मुंबई के सबसे पॉर्श एरिया जुहू में उनका आलीशान बंगला है। महंगी गाड़ियां उनके गैराज में खड़ी होती है। उनके पास अपना एक प्राइवेट जेट भी है। आज अनिल कपूर के पास शौहरत, पैसा सब कुछ है लेकिन एक वक्त में उनका परिवार राज कपूर के कार गैराज में रहता था। अनिल के पिता सुरिंदर कपूर  बेगलरू से मुंबई आए थे। उस वक्त उनके पास अपने बड़े परिवार के पालन पोषण के लिए बहुत ज्यादा पैसे नहीं हुआ करते थे। हालांकि वो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े थे ऐसे में उन्हें राज कपूर का गैराज किराए पर रहने को मिल गया। अनिल कपूर के पिता की मेहनत की वजह से उन्हें अच्छा लाइफ स्टाइल मिल पाया।

सुरिंदर कपूर फिल्म डायरेक्टर थे इसलिए अनिल कपूर का सुझाव फिल्मों की तरफ रहा। तेलुगु फिल्म से अनिल ने अपने करियर की शुरुआत की और अब वो बॉलीवुड के नामी एक्टर है।

Related News