02 MAYTHURSDAY2024 5:26:30 PM
Nari

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की 'लगन लखवानु' सेरेमनी से हुई शादी फंक्शनों की शुरुआत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Feb, 2024 07:28 PM
अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की 'लगन लखवानु' सेरेमनी से हुई शादी फंक्शनों की शुरुआत

मुकेश-नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत और राधिका की शादी को कुछ दिन ही रह गए हैं। शादी की तैयारियां और प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो गए हैं और राधिका अनंत की लगन लखवानू सेरेमनी भी कुछ दिन पहले जामनगर में हुई। अपनी लगन लखवानु सेरेमनी के दौरान राधिका मर्चेंट बहुत ही सुंदर लग रही थी।
PunjabKesari
राधिका ने डिजाइनर अनामिका खन्ना का खूबसूरत पेस्टल फ्लोरल लहंगा चोली वियर किया था। लहंगे पर गोल्डन वर्क के साथ हैवी फ्लोरल इम्ब्रायडरी थी। लहंगे के साथ-साथ राधिका ने थ्री लेयर नेकलेस पहना था जिसका डिजाइन डिसेंट और अट्रैक्टिव था,  वैसे ही मैचिंग ईयररिंग्स और मांग-टीका और डायमंड ब्रेसलेट उन्होंने कैरी किया। हेयरस्टाइल में उन्होंने सिंपल और वेवी हेयर लूज छोड़े थे।

'लगन लखवानु' रस्म से हुई शादी के फंक्शन की शुरुआत

शादी का पहला उत्सव 'लगन लखवानु' था वहीं पर होने वाली दुल्हन राधिका की पहली झलक मिली है। बहुत कम लोग जानते हैं कि 'लगन लखवानु' क्या है तो बता दें कि यह गुजराती विवाह से जुड़ा रीति-रिवाज है विवाह का पहला समारोह लगन लखवानु ही है। यह सेरेमनी, पहले वेडिंग इनविटेशन कार्ड के लेखन का प्रतीक है, जिसे 'कंकोत्री' कहा जाता है। और इस रस्म के अंतर्गत पहला निमंत्रण भगवान को प्रस्तुत किया जाता है। परिवार के सभी सदस्य शादी करने वाले कपल के लिए आशीर्वाद मांगते हैं। राधिका और अनंत अपने धर्म में आस्था रखते हैं। शादी के दौरान वह भी कई तरह के रीति-रिवाज निभाते दिखेंगे।

अनंत और राधिका है बचपन के दोस्त

बता दें कि अनंत और राधिका बचपन के दोस्त रहे हैं हालांकि, उनके डेटिंग की खबरें साल 2018 में आई थी। पिछले साल दिसंबर में ही राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में एक इंटीमेट सेरेमनी में राधिका और अनंत का रोका हुआ था।
PunjabKesari
राधिका खूबसूरत होने के साथ-साथ मल्टी टेलेंटड भी हैं। वह शैला मर्चेंट और एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।  उनका जन्म भी मुंबई में हुआ था और पढ़ाई भी लेकिन मूल रूप से वह भी गुजराती ही हैं। उनका परिवार कच्छ से ताल्लुक रखता है। गुजरात के कच्छ की रहने वाली राधिका ने 8 साल तक भरतनाट्यम का प्रशिक्षण लिया है।

राधिका ने न्यूयॉर्क से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की है और अभी वह एनकोर हैल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं। इस पोस्ट के जरिए वह परिवार का बिजनेस ही संभाल रही है और राधिका अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी सालाना नेटवर्थ 2 मिलियन यूएस डॉलर है और नेट वैल्थ करीब 8 मिलियन यूएस डॉलर है। वह कई एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं।

खैर अभी तो राधिका और अनंत की वेडिंग की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं फैंस को उनकी वेडिंग पिक्चर्स का इंतजार बेसब्री से है।

Related News