06 MAYMONDAY2024 6:52:17 PM
Nari

अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी रेड, $1 बिलियन के नकली ब्रांडेड सामान का भंडाफोड़

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Nov, 2023 10:53 AM
अमेरिका के इतिहास में सबसे बड़ी रेड,  $1 बिलियन के नकली ब्रांडेड सामान का भंडाफोड़

न्यूयॉर्क का Manhattan शहर दुनिया की सबसे प्रसिद्ध जगहों में से है। यहां की लाइफस्टाइल भी बहुत ही हाई क्लास होती है। लोग ब्रांडेड जूते, कपड़े और बैग्स कैरी करना पसंद करते हैं। लेकिन फिर सब के पास इतने पैसे भी तो नहीं होते हैं, शायद इसी वजह से यहां पर कई बार नकली डिजाइनर सामान का भंडार जब्त किया जाता रहा है । एक बार फिर ऐसा ही है। बुधवार को पुलिस अधिकारियों में अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा नकली डिजाइनर माल का संग्रह को जब्त किया है। इस दौरान 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

जब्त किया 1.03 बिलियन डॉलर का नकली सामान

1.03 बिलियन डॉलर मूल्य के नकली हैंडबैग, जूते, कपड़े और अन्य सामान को दक्षिणी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्योलय, गोथम मिनी स्टोरेज में बक्सों और अलमारियों में रखे हुए थे। होमलैंड सुरक्षा जांच एजेंटों और एनवाईपीडी की जांच में लगभग 219,000 नकली ब्रांडेड सामान जब्त किया। आरोप है कि 38 साल की अदामा सोवा और 48 साल के अब्दुलाई जालोह ने जनवरी से लेकर अक्टूबर तक इस कालाबाजारी का रैकेट चला रहे थे। वहीं अधिकारियों ने जलोह पर मैनहट्टन के कई ऑफ- साइट पर भी नकली सामान बेचने का इल्जाम लगाया है। 

PunjabKesari

होमलैंड सिक्योरिटी इन्वेस्टिगेशंस, न्यूयॉर्क के विशेष एजेंट- प्रभारी इवान जे. अरवेलो ने गिरफ्तारी करते हुए लक्जरी ब्रांड नॉकऑफ खरीदने से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। वो कहते हैं , "एक नकली पर्स खरीदना हानिरहित लगता है, लेकिन नकली उत्पादों का लगातार उत्पादन और बिक्री बहुत बड़ा जुर्म है।" वो आगे कहते हैं कि वो अवसरवादियों को सार्वजनिक गोदामों को अपनी अवैध शॉपिंग सेंटरों में हदल, न्यूयॉर्क शहर की सड़कों में तबाही नहीं मचाने देंगे।  वो इस नकली डिजाइनर सामानों की कालाबाजारी पर पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी कर रहे हैं। 

PunjabKesari

अब आने वाला वक्त बताएगा की क्या वाकई Manhattan में नकली सामानों की सेल बंद होती है या नहीं।

Related News