01 MAYWEDNESDAY2024 6:45:08 AM
Nari

Akshata ने दुनिया को सुनाई अपनी  Love Story, बोली-  शादी के 14 साल बाद भी ऋषि  से करती हूं उतना ही प्यार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Oct, 2023 01:58 PM
Akshata ने दुनिया को सुनाई अपनी  Love Story, बोली-  शादी के 14 साल बाद भी ऋषि  से करती हूं उतना ही प्यार

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति ने राजनीतिक मंच पर पहली बार पदार्पण किया। वह मैनचेस्टर में कंजरवेटिव पार्टी के सम्मेलन में अपने पहले भाषण के लिए ‘‘सबसे अच्छे दोस्त'' ऋषि सुनक का परिचय देने के लिए सामने आईं। अक्षता ने हल्के-फुल्के अंदाज में अपने संबोधन के दौरान दावा किया कि उनके पति वार्षिक सम्मेलन के लिए बिना निमंत्रण के उनके आने से अनजान थे और उनके (अक्षता) फैसले ने उनकी बेटियों- कृष्णा और अनुष्का को भी हैरान कर दिया। 

PunjabKesari

‘इंफोसिस' के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता (43) ने सुनक की कई उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया और बताया कि वह उनकी ‘‘ईमानदारी और सत्यनिष्ठा'' से प्रभावित हुईं जब वे स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में छात्रों के रूप में मिले थे। अक्षता ने कहा -‘‘ऋषि और मैं एक दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त हैं। हम एक टीम हैं और मैं उनके और पार्टी के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए आज यहां के अलावा कहीं और होने की कल्पना भी नहीं कर सकती।'' उन्होंने कहा  -‘‘ऋषि और मेरी मुलाकात तब हुई जब हम 24 साल के थे। उस समय हम दोनों अमेरिका में पढ़ाई कर रहे थे।

PunjabKesari
अक्षता ने अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए आगे बताया कि- शुरू से ही मैं अपने पति के बारे में दो बातों से प्रभावित हुई थी...अपने घर, ब्रिटेन के प्रति उनका गहरा प्यार और यह सुनिश्चित करने की उनकी ईमानदार इच्छा कि अधिक से अधिक लोगों को अवसर मिले। उन्होंने कहा- ऋषि के साथ रहने का फैसला करना, मेरी जिंदगी का सबसे आसान फैसला था।''अक्षता के अनुसार, एक शब्द जो उनके पति को व्यक्त करता है वह है ‘‘आकांक्षा'', जो उन्हें ब्रिटेन के बेहतर भविष्य के लिए काम करने के लिए प्रेरित करती है। 

PunjabKesari
अपने संबोधन में हल्के-फुल्के पलों के दौरान, अक्षता ने सुनक की रोमांटिक कॉमेडी को पसंद करने के बारे में मीडिया की खबरों की पुष्टि की और उन्हें ‘‘मजेदार, विचारशील और दयालु'' बताया। अक्षता ने कहा- ‘‘उनमें जीवन के प्रति अद्भुत उत्साह है। जिस चीज ने मुझे उनकी ओर सबसे ज्यादा आकर्षित किया, वह थी उनके चरित्र की ताकत, उनकी ईमानदारी, उनकी सत्यनिष्ठा और सही-गलत की दृढ़ समझ। यही कारण है, शादी के 14 साल बाद भी, मैं आज भी उनकी ओर आकर्षित हूं।''

Related News