31 MARTUESDAY2020 10:54:08 PM
Nari

बच्चे के बाद मां ही नहीं, बदल जाती है पिता की भी जिदंगी

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 04 Feb, 2020 05:07 PM
बच्चे के बाद मां ही नहीं, बदल जाती है पिता की भी जिदंगी

बच्चे होने  के बाद एक मां ही नहीं बल्कि पिता की जिदंगी में भी काफी बदलाव आता है। जब बच्चा 9 महीने मां की गोद में होता है तो पिता चाहे बच्चे से अधिक जुड़ाव महसूस नहीं करते है लेकिन दुनिया में आने के बाद पिता के लिए भी उसका बच्चा जरुरी होता है। बच्चे के आने के बाद न केवल एक महिला और पुरुष बल्कि एक कपल के रिश्ते में भी काफी बदलाव आता है। बच्चे के बाद रिश्ते में आने वाले बदलाव को कुणाल खेमू ने भी शेयर किया है। 

 

बॉलीवुड की अभिनेत्री सोहा अली खान ने 15 जनवरी 2015 को कुणाल खेमू से शादी की थी। जिसके कुछ साल बाद सोहा के घर बहुत ही सुंदर बेटी इनाया का जन्म हुआ। एक इंटरव्यू के अनुसार कुणाल ने कहा था कि इनाया के जन्म के बाद सब कुछ बदल गया है। उसके जन्म के बाद वह अलग-अलग दो लोग बन गए है और वह अभी-भी पालन-पोषण का कार्य सीख रहे है। सोहा से बात करने के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ता है क्योंकि सोहा उसका कॉल नहीं लेती है। कुणाल ने बताया कि उन्होंने कभी सोहा की लंगोट नहीं बदली लेकिन वह उसके साथ मजेदार चीजें करते है। वह अपनी बेटी के लिए समय निकालते है।  

 

PunjabKesari

वहीं फादर्स डे पर कुणाल ने अपने बेटी इनाया के लिए एक विशेष नोट लिखा था- मैंने उसका हाथ पकड़ कर चलना सीखा जैसे आज आप सीख रहे हैं। एक दिन मैं आपके साथ वैसे ही चलूंगा जैसे आप दिखाते हैं। आप आज हमसे सीखते हैं और मैं आपसे सीखने के लिए उत्सुक हूं। 

न केवल कुणाल बल्कि बच्चा होने के बाद एक पति- पत्नी के रिश्ते में भी काफी बदलाव आता है जैसे

 

PunjabKesari

एक दूसरे के लिए समय न मिलना 

बच्चा होने के बाद पेरेंट्स की पहली पहल होती है कि वह अपने बच्चे को समय दे सकें। वहीं मां का सारा समय बच्चे की देखरेख और पालन-पोषण में निकल जाता है। जिस कारण कपल्स एक दूसरे को कम समय दे पाते है। वहीं पुरुष यानि की पति भी सारा दिन अपने काम में व्यस्त रहने के बाद बाकी बचे समय में अपने बच्चे के साथ रहना पसंद करते है। 

गुस्से पर रहता है कंट्रोल

कई बार पति छोटी-छोटी बात पर गुस्सा करने लगते है लेकिन बच्चा होने के बाद पति अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की कोशिश करते है। वहीं वह अपने बच्चे की सेहत के प्रति ज्यादा सतर्क रहते है इसलिए कई बार वह पत्नी की भी छोटी-छोटी हरकतों पर ध्यान रखते है। जैसे की पत्नी क्या खा रही है इससे बच्चे की सेहत पर क्या असर पड़ेगा? घर में सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए ताकि बच्चा स्वस्थ रहे। 

PunjabKesari

सीखते है नई चीजें

बेबी होने के बाद न केवल पत्नी बल्कि पति भी कई नई चीजे सीखते है। पति चाहे पत्नी के साथ मिलकर बच्चे की लंगोट नहीं बदल सकते है लेकिन वह अपने बच्चे को हमेशा खुश रखने की कोशिश करते है। बच्चों के लिए हर वह फनी चीज करते है जो उन्हें पहले कभी नहीं की होती है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News