15 AUGMONDAY2022 8:50:47 PM
Nari

भूलकर भी सिरहाने के पास न रखें ये 5 चीजें, घर में आ सकती है Negative एनर्जी

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Jun, 2022 03:39 PM
भूलकर भी सिरहाने के पास न रखें ये 5 चीजें, घर में आ सकती है Negative एनर्जी

कई लोग वास्तु शास्त्र में बहुत ही विश्वास करते हैं। घर में एक-एक चीज वास्तु के मुताबिक ही रखते हैं। वास्तु का व्यक्ति के जीवन पर बहुत ही प्रभाव पड़ता है। यदि घर का वास्तु शास्त्र अच्छा हो तो जीवन में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है, इसके अलावा परिवार में भी खुशहाली बनी रहती है। लेकिन अगर घर में वास्तु दोष हो जाए तो कलह-कलेश और धन संबंधी समस्याएं बनी रहती हैं। सोते समय बहुत से लोग सिरहाने के पास कई चीजें रखते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार, यदि आप घर में इन 5 चीजों को रखते हैं तो नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

कोई भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण 

इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के स्वचालित माना जाता है, क्योंकि यह हर समय चलते ही रहते हैं। जैसे घड़ी, मोबाइल, लैपटॉप और वीडियो गेम जैसी चीजें कभी भी सिरहाने के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह चीजें आपकी नींद में बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं। यह चीजें आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होती हैं। इनमें से निकलने वाली किरणें मस्तिष्क के लिए नुकसानदायक होती हैं। 

PunjabKesari

किताबें, अखबार और मैगजीन 

बहुत से लोग रात को सोने से पहले किताबें पड़ते हैं और सोते समय इन्हें अपने सिरहाने के पास ही रख लेते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन चीजों को कभी भी सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए। यह चीजें आपकी जिंदगी में नेगेटिव एनर्जी लेकर आती हैं और आपका जीवन तनावग्रस्त हो सकता है। 

PunjabKesari

भूलकर भी न रखें पानी की बोतल 

रात को कई लोगों को पानी पीने की भी आदत होती है। ऐसे में कई व्यक्ति पानी की बोतलों को सिरहाने रखकर ही सो जाते है। वास्तु के अनुसार, कभी भी यह बोतलें सिरहाने रखकर नहीं सोना चाहिए। पानी का संंबंधी चंद्र ग्रह से माना जाता है। ऐसे में यदि आप पानी की बोतल सिरहाने रखकर सोते हैं तो आपको मानसिक बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

जंजीर 

जंजीर भी कभी भी सिरहाने के पास रखकर नहीं सोना चाहिए। जंजीर को सिर्फ सिरहाने के पास ही नहीं बल्कि बिस्तर के आसपास भी नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार इसे बहुत ही अशुभ माना गया है। सिरहाने के पास इन्हें रखकर सोने से व्यक्ति के हर काम में मुश्किलें आ सकती हैं। 

PunjabKesari

ओखली 

मान्यता है कि सोते समय सिरहाने के पास कभी भी ओखली नहीं रखनाी चाहिए। इससे रिश्तों में तनाव आ सकता है। इसके अलावा जीवन में सुख-शांति की भी कमी होने लग जाती है।  

PunjabKesari
 

Related News