25 APRTHURSDAY2024 8:23:35 AM
Nari

9/11 Attack: आज भी आतंकी हमले को याद कर कांप जाती है रूह

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 11 Sep, 2020 07:12 PM
9/11 Attack: आज भी आतंकी हमले को याद कर कांप जाती है रूह

आज ही के दिन यानि 11 सितंबर 2001 को न्यूयाॅॅर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमला हुआ था। लोग 19 सालों बाद भी वो भयानक मंजर को भूल नहीं पाए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 9/11 के आतंकी हमले को याद किया है। वह कहते हैं कि आज भी दुनिया उस भयावह हमले को याद करती हैं। 

पीएम मोदी ने किया 9/11 हमले को याद

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, 'अमरीका में इस दिन हुए हमले को दुनिया 9/11 के रूप में याद करती है। यदि आचार्य विनोबा भावे और स्वामी विवेकानंद द्वारा 1893 में दिए गए यूनिवर्सल ब्रदरहुड के संदेश जय जगत के रास्ते पर चला होता तो जो विनाश हुआ है वह नहीं होता।'

 

दो विमानों से किया था वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला

गौरतलब है कि उस दिन अल कायदा आतंकवादियों ने चार यात्री जेट एयरलाइलर्स का अपहरण कर लिया था। जिसके बाद अपहरणकर्त्ताओं ने उन चार विमानों में से दो विमानों को न्यूयाॅॅर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, ट्विन टावर्स के साथ टकराया। इस हमले में विमान में सवार सभी यात्री और बिल्डिंग में मौजूद लोग मारे गए थे। इसके अलावा बिल्डिंग के आसपास मौजूद इमारतें भी नष्ट हो गई थी।

PunjabKesari

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लिया बदला 

तीसरे विमान को वाशिंगटन डी.सी के बाहर, आलिंगटन, वर्जीनिया में पेंटागन में टकराया गया। पेंटागन में हुए इस आतंकी हमले में 184 लोग मारे गए थे। इस हमले का बदला लेने के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान के एबटाबाद में एक गुप्स कार्रवाई की और ओसामा को मार गिराया। 

PunjabKesari

Related News