05 MAYSUNDAY2024 10:51:55 AM
Nari

एयरपोर्ट पर 80 साल के बुजुर्ग को नहीं दी WheelChair, पैदल चलने से हुई मौत

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Feb, 2024 10:58 AM
एयरपोर्ट पर  80 साल के बुजुर्ग को नहीं दी WheelChair, पैदल चलने से हुई मौत

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक बहुत ही दुखद घटना सामने आई है। यहां पर एक बुजुर्ग यात्री को विमान से टर्मिनल तक पैदल जाना पड़ा। उस बुजुर्ग यात्री को मुंबई हवाई अड्डे पर एयरलाइन के द्वारा व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं करवाई गई जिसके बाद वह गिर गया और उसकी मौत हो गई। अब हालांकि इस घटना के बाद एयरलाइन ने अपना बयान भी दिया है। 

टर्मिनल तक पैदल चला यात्री 

हवाई अड्डे पर 80 वर्ष के यात्री को विमान से टर्मिनल तक पैदल चलना पड़ा था। पैदल चलने के बाद वह गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस मामले को एयर इंडिया के द्वारा व्हीलचेयर उपलब्ध न करवाने के संदर्भ में देखा गया और एयरलाइन से इस पर रिपोर्ट भी मांगी गई थी। एयर इंडिया ने बताया कि उस यात्री का नाम बाबू पटेल था। वह 12 फरवरी को न्यूयॉर्क फ्लाइट एआई-116 से आए थे। यहां अराइवल पर उनकी मृत्यु हो गई। 

PunjabKesari

खुद चल रहे थे पैदल 

बाबू पटेल अपनी पत्नी नर्मदाबेन पटेल के साथ आए थे। दोनों यात्रियों ने व्हील चेयर बुक की थी। लेकिन व्हील चेयर की मांग ज्यादा थी और यात्रियों से इंतजार करने का अनुरोध किया गया था। उनकी पत्नी के लिए एक व्हीलचेयर उपलब्ध थी और बुजुर्ग बाबू पटेल ने अपनी पत्नी के साथ चलना शुरु करने का फैसला किया। टहलते हुए वह एपीएचओ कार्यालय के पास तक पहुंचे लेकिन वहां वह गिर गए। 

गिरने के बाद हो गई मौत 

इसके बाद डॉक्टर को भी बुलाया गया और यात्री की जांच करने के बाद उन्हें सीपीआर देकर अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए कहा गया। इसके बाद उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल में भी ले जाया गया। लेकिन अस्पताल में जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

PunjabKesari

एयर इंडिया ने दिया अपना बयान 

इस मामले में अब एयर इंडिया ने बयान भी जारी किया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि - '12 फरवरी को बुजुर्ग दंपत्ति आए थे, व्हीलचेयर की भारी मांग की कारण हमने यात्री से व्हीलचेयर सहायता उपलब्ध होने तक का इंतजार करने का अनुरोध किया था लेकिन उन्होंने पत्नी के साथ पैदल चलने का विकल्प ही चुना। बीमार होने के बाद हवाईअड्डे पर उसका इलाज कर रहे डॉक्टर के अनुसार, यात्री को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एयर एंडिया यात्री के परिवार के सदस्यों के साथ लगातार संपर्क में हैं और उन्हें आवश्यक सहायता भी दे रहा है।' वहीं एयर इंडिया ने रिजर्वेशन के दौरान व्हीलचेयर की मांग करने वाले हर यात्री को व्हीलचेयर सहायता देने की एक निर्धारित नीति भी बनाई है। 

PunjabKesari
 

Related News