17 AUGSATURDAY2019 9:19:54 PM
Nari

कपड़ों पर लगे कॉफी के जिद्दी दाग दूर करने के लिए फॉलो करें ये आसान से 5 टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Aug, 2019 04:00 PM
कपड़ों पर लगे कॉफी के जिद्दी दाग दूर करने के लिए फॉलो करें ये आसान से 5 टिप्स

किसी रेस्टोरेंट में कॉफी पीने गए तो गलती से कपड़ों पर गिरी कॉफी के निशान बहुत परेशान करते हैं। परेशानी इसलिए क्योंकि इन्हें साफ करना बेहद ही मुश्किल काम हो जाता है। मगर इस मुश्किल काम को आसान बनाने के लिए आज हम आपके लिए कुछ आसान से टिप्स लेकर आएं हैं। तो चलिए जानते हैं कपड़ों से कॉफी के जिद्दी दाग दूर करने के आसान तरीके....

खट्टी दही

कॉफी का दाग ताजा हो या फिर पुराना, कपड़े को खट्टी दही या फिर मट्ठे में रातभर भिगोकर रख दें। सुबह उठकर दाग वाली जगह पर हल्का सा साबुन लगाएं और हल्के हाथों से रगड़ें।

PunjabKesari,nari

सिरका

कॉफी के जिद्दी दागों से छुटकारा पाने के लिए सिरका भी बहुत यूजफुल किचन टिप है। एक बाल्टी में तीन चौथाई सिरका और 1 चौथाई पानी डालकर मिक्स करें। अगर दाग पुराना है तो कपड़े को रात भर भिगोकर रख दें। अगर दाग ताजा है तो 1 घंटा भी बहुत रहेगा।

नमक

कॉफी या फिर किसी भी अन्य दाग पर सफेद नमक डालकर कुछ देर पड़ा रहने दें।1 से 2 घंटे बाद निशान को अच्छी तरह रगड़ें। दाग अगर ज्यादा जिद्दी हो तो इस प्रक्रिया को 2 बार दोहराएं। दाग जरुर चले जाएंगे।

PunjabKesari,nari

अंडे की जर्दी

कॉफी के निशान वाली जगह पर अंडे की जर्दी को रखें और कुछ देर तक इसे ऐसे ही छोड़ दें। करीब 2 घंटे बाद दाग वाली जगह को हल्के हाथों से रगड़ें और ठंडे पानी से धो दें। निशान तो दूर होगा ही साथ ही कपड़ा मुलायम भी हो जाएगा।

वाइपस

कॉफी वाले दाग को दूर करने के लिए बेबी वाइपस या फिर किसी अन्य वाइप का इस्तेमाल करें। निशान वाली जगह पर बेबी वाइप को कुछ देर पड़ा रहने दें। कुछ देर बाद आप देखेंगे कि दाग गायब हो जाएगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad