29 APRMONDAY2024 7:15:12 PM
Nari

ठुकराया 35 लाख का टीवी कॉन्ट्रैक्ट, पत्नी से पैसे लेकर दिए ऑ़़डिशन...जानिए Vikrant की सफलता की कहानी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Apr, 2024 12:19 PM
ठुकराया 35 लाख का टीवी कॉन्ट्रैक्ट, पत्नी से पैसे लेकर दिए ऑ़़डिशन...जानिए Vikrant की सफलता की  कहानी

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पिछले दिनों अपनी रिलीज हुई फिल्म '12 फेल' से उन्होंने बॉक्स ऑफिस हिला कर रख दिया था और उन्हें इसके लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। आज विक्रांत भले ही कामयाबी की शिखर पर हैं, पर उनका सफर आसान नहीं था। वो एक आउटसाइडर हैं और बिना किसी गॉडफादर और contact के बॉलीवुड में कामयाबी पाना नामुमकिन ही है।

PunjabKesari

वॉशरूम की लाइन में मिला था पहला ब्रेक

 विक्रांत ने अपनी शुरुआती दिनों में खूब स्ट्रगल की और एक समय में वो सीरीयल्स में छोटा सा रोल पाने के लिए लंबी auditions की लाइन में खड़े रहते हैं और रिजेक्ट हो जाते थे। इस बारे में विक्रांत ने खुद बात करते हुए बताया कि उन्हें अपना पहला ब्रेक वॉशरूम की लाइन में मिला था। वो वहां पर खड़े थे जब उन्हें एक टेलीविजन एग्जीक्यूटिव ने अप्रोच किया और पूछा की क्या वो एक्ट करेंगे। विक्रांत ने उनसे बात की और बाद में महिला ने उसे अपने ऑफिस बुलाया। जब वो उनके ऑफिस पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उन्हें महीने में चार एपिसोड शूट करने होंगे और हर एक एपिसोड के लिए उन्हें 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। विक्रांत ने बताया था कि उन्होंने तुंरत हिसाब जोड़ा और महीने के 24 हजार रुपये पर उन्होंने उस ऑफर के लिए हां कर दिया। वो बस सीखना चाहते थे। इस बाद विक्रांत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘धरम वीर’, ‘बालिका वधू’ और ‘गुमराह’ जैसे कई शोज में काम किया और टीवी में स्टार एक्टर बन गए।

PunjabKesari

35 लाख का Contract छोड़ किया फिल्मों का रुख

लेकिन विक्रांत को टीवी का content बहुत repetitive लग रहा था। वो खुद को बंध हुआ सा महसूस कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने बड़ा फैसला लिया। उन्होंने टीवी में अपना बना- बनाया करियर को छोड़कर बॉलीवुड में ट्राई करने की सोची। उस समय वो अपनी टीवी सीरियल से हर महीने 35 लाख रूपये कमा रहे थे। वो 24 साल के थे और उन्होंने मुंबई में अपना घर ले लिया था। ऐसे में अचानक से सब कुछ छोड़कर फिल्मों में शुरुआत से कोशिश करना एक बड़ा रिस्क था, पर विक्रांत ने ये रिस्क लिया।

PunjabKesari

ऑडिशन के लिए पत्नी से पैसे लेते थे उधार

विक्रांत को यहां भी बहुत स्ट्रगल देखना पड़ा। टीवी छोड़ने के बाद एक ऐसा समय भी आया जब उन्हें ऑडिशन के लिए पत्नी शीतल से पैसे उधार लेने पड़ते थे।  उन्हें यहां तक कहा गया कि तुम पर कोई निर्माता पैसे नहीं लगाएगा। लेकिन विक्रांत ने हार नहीं मानी और उनकी मेहनत रंग लगाई। उन्हें रणवीर- सोनाक्षी की फिल्म 'लुटेरा' से फिल्मों में पहला ब्रेक मिला। इसके बाद तो उन्होंने,' दिल धड़कने दो', 'Half Girlfriend', 'Chhapaak', '14 फेरे' और 'हसीन दिलरूबा' जैसी कई फिल्में में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया। एक समय में उन्होंने टीवी के छोटे से रोल से करियर शुरू किया था और आज वो फिल्मों के टॉप स्टार है। विक्रांत की स्ट्रगल जर्नी कई लोगों के लिए प्रेरणा है।


 

Related News