29 APRMONDAY2024 3:42:58 PM
Nari

टमाटर के बढ़े दामों का दिखा देश में असर, कर्नाटक में चोरी हुए 1.5 लाख Tomatoes

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Jul, 2023 01:07 PM
टमाटर के बढ़े दामों का दिखा देश में असर, कर्नाटक में चोरी हुए 1.5 लाख Tomatoes

महंगाई ने तो नाक में दम कर दिया है एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद अब टमाटर 100 रुपये से ऊपर जा रहा है। ऐसे में बढ़ते दामों के चलते एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। कर्नाटक के हासन जिले में टमाटर की चोरी हो गई है। कुछ अज्ञात लोगों ने एक खेत में से करीबन 1.5 लाख रुपये के टमाटर चुरा लिए हैं। जैसे ही किसान खेत में पहुंचे तो टमाटर गायब देख हैरान हो गए। ऐसे में उन्होंने इसके बाद नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि हासन जिले के हलेबीडु तालुक के गोनी सोमनहल्ली गांव में एक किसान के खेत से 1.5 लाख टमाटर चोरी हो गए हैं। यहां पर किसान करीबन पिछले तीन साल से अपने खेत में टमाटर उगा रहे हैं।

50-60 बैग लेकर घुसे चोरों ने लूटे टमाटर 

किसान का कहना है कि करीबन 50-60 बैग लेकर लोग खेत में आए और 1.5 टमाटर उसमें भरकर ले गए। इससे किसानों को 1.30 लाख रुपये का नुकसान हो गया है।  शिकायत करते हुए किसान ने बताया कि उनके पास सिर्फ 2 एकड़ कृषि भूमि है और पिछले तीन सालों से भारी बारिश और जलवायु परिवर्तन और बीमारी के कारण फसल नहीं हो पाई। लेकिन अब उनकी आधी उपज ही चोरी हो गई है। इसके अलावा उनके टमाटरों के पौधे भी खराब हो गए हैं। किसान ने बताया कि उनके पास कोई उपज भी नहीं बची है। 

PunjabKesari

जांच में जुटी है पुलिस 

पुलिस को जैसे ही इस घटना के बारे में पता चला तो वह तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीण लोगों से चोरी के बारे में कुछ जानकारी भी जुटाई है और उन्होंने कहा कि वह जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है और वह जांच भी कर रहे हैं। 

PunjabKesari

दिखा दाम बढ़ने का असर 

टमाटरों की चोरी एक ऐसे समय में हुई है जब इसकी कीमत बहुत ही ज्यादा है। देश के कुछ हिस्सों में इस समय टमाटर करीबन 100-120 प्रति किलो ग्राम में भी बिक रहा है। दाम बढ़ने के कारण यह भी है कि बिन मौसम बारिश के कारण टमाटर के उत्पादन में भी भारी गिरावट आई है। ऐसे में टमाटर की चोरी होने से और परेशानी खड़ी हो गई है। 

PunjabKesari

Related News