27 APRSATURDAY2024 3:02:54 PM
Nari

आपके चीक्स को बाउंसी बना देगें सिर्फ ये 4 टिप्स(Pics)

  • Updated: 09 Aug, 2016 01:15 PM
आपके चीक्स को बाउंसी बना देगें सिर्फ ये 4 टिप्स(Pics)

लड़कियां अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए बहुत फिक्रमंद रहती है लेकिन बिजी लाइफ के चलते कई बार महिलाएं अपने लिए टाइम ही नहीं निकाल पाती। दिन भर की थकान से उसका चेहरा डल हो जाता है। इस परेशानी को दूर करने के लिए और त्वचा की देखभाल करने के लिए आपको कुछ आसान ऊपाय बता रहें हैं। जिससे आपका चेहरा खिल उठेगा।

 
 
 
1. एलोवेरा
 
 
एलोवेरा खाने में और त्वचा पर लगाने में बहुत ही फायदेमंद होता है। आप अगर आपने गालोें को बाउंसी लुक देना चाहती हैं तो एलोवेरा जेल को अपने हाथों में लेकर गालों पर स्क्रब करें। 20-30 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें। रोजाना इस्तेमाल से आपके गाल बाउंसी हो जाएगें।
 
2. सेब का पेस्ट
 
 
सेब का पेस्ट रोजाना गालों पर लगाने से सिर्फ एक हफ्ते में गाल बांउसी होने शुरू हो जाएगें। सेब को बारीक पीसकर फेस पर 20-30 मिनट के लिए लगाएं और बाद में ठंडे पानी से धो लें। 
 
 
3. मेथी दाना
 
मेथी दाना में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे की त्वचा में कसावट आती है और यह बढती उम्र के कारण चेहरे पर आने वाली फाइन लाइन को रोकता है। थोड़े से मेथी दाने को रात भर भिगो कर रखें और सुबह पीसकर गालों पर गाढा-गाढा लगाएं। 
 
 
4. गुलाबजल और ग्लिसरीन
 
 
ग्लिसरीन के इस्तेमाल से चेहरे में कसावट आती हैं। इसे गुलाबजल के साथ मिक्स करके चेहरे पर मसाज करें और 1 घंटे के लिए रहने दें। फिर चेहरे से ग्लिसरीन साफ करके गुनगुने पानी से मुंह धो लें। 
 

Related News