27 APRSATURDAY2024 1:37:54 PM
Nari

बेकार पड़े इन छिलकों में छिपा खूबसूरती का खजाना(Pics)

  • Updated: 01 Sep, 2016 11:19 AM
बेकार पड़े इन छिलकों में छिपा खूबसूरती का खजाना(Pics)
हम लोग अक्सर चीजों को इस्तेमाल करके बाद में फेंक देते है लेकिन क्या अापको पता कई एेसी चीजें हैं, जिनका अाप पूरा फायदा उठाएं बिना ही उनको बेकार समझकर फेंक देती है। अगर अाप चाहें तो इन चीजोें से कई ब्यूटी फायदें ले सकती है। अाज हम अापको एेसी ही बेकार चीजों के बारे में बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके अाप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती है।
 
1. टी बैग्स 
 
हम लोग टी बैग्स का इस्तेमाल करके फेंक देते है लेकिन इन को फेंकने के बजाएं फ्रिज में रख कर कुछ घंटों के लिए ठंडा करें अपने डार्क सर्कल्स और सूजन वाली आंखों के लिए उपयोग करें।

2. चोकर

अाप अाटे से निकले चोकर का स्क्रब बना सकती है। इसके लिए 2 बड़े चम्मच को दूध में भिगोकर नींबू का रस डालकर अपनी एक्स्ट्रा डार्क हिस्सों जैसे घुटने और कोहनियां पर स्क्रब करें।
 
3. संतरे का छिल्का
संतरे के छिलके को सुखाकर पीस लें अौर गुलाबजल या दूध के साथ मिलाकर स्क्रब बना लें। फिर इसे बेसन के साथ मिलाकर फेस पैक की तरह इस्तेमाल करें।
 
4. नींबू के छिलके
 
नींबू के इस्तेमाल करने के बाद इसके छिलके को फैंकने के की बजाए चेहरे,कोहनियों और पैरों की एडियों पर रगड़े और थोडी देर बाद धो लें। इससे टैनिंग खत्म हो जाती है और त्वचा की गंदगी भी साफ हो जाती है। 
 
 
 
 

  

Related News