25 APRTHURSDAY2024 11:50:08 AM
Nari

चेहरे के गड्ढों को दूर करने के लिए ट्राई करें ये होममेड टिप्स

  • Updated: 02 Oct, 2017 04:59 PM
चेहरे के गड्ढों को दूर करने के लिए ट्राई करें ये होममेड टिप्स

चेहरे के गड्ढे मिटाने के घरेलू उपाय : बेदाग और सुंदर त्वचा तो हर लड़की पाना चाहती है लेकिन कई बार चेहरे पर गड्ढे पड़ जाते है। कई बार चेहरे पर दाग-धब्बे के निशान रह जाते है जो धीरे-धीरे गड्ढों में बदल जाते है। आज हम आपकों इन्हीं गड्ढों को दूर करने के लिए कुछ घरेलू उपाएं बताएंगे। इनकी मदद से आप बिना किसी नुकसान के चेहरे के इन गड्ढों को मिटा सकती है।


 

1. बादाम पाउडर
1 टीस्पून बादाम पाउडर में आधा टीस्पून चीनी, आधा टीस्पून हल्दी, 1 टीस्पून शहद, को अच्छी तरह मिला लें। सोने से पहले रोजाना इस पेस्ट से चेहरे की मसाज करें। कुछ ही दिनों में आपके चेहरे के गड्ढे दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

2. बेकिंग पाउडर
बेकिंग पाउडर में हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिला कर चेहरे पर रोजाना 10 मिनट तक लगाएं। कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगता है।

PunjabKesari

3. नींबू का रस
नींबू के रस में 1-2 बूदें शहद और ग्लिसरीन मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट से करीब 20 मिनट त चेहरे की मसाज करें। ऐसा करने से गड्ढों के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे।

PunjabKesari

4. संतरे का छिलका
चेहरे पर संतरे के छिलके से मसाज करने पर भी जिद्दी गड्ढे दूर हो जाते है। इसके अलावा इन गड्ढों को दूर करने के लिए आप दूध औक काली मिर्च का पेस्ट भी लगा सकते है।

PunjabKesari

 

 

Related News