01 MAYWEDNESDAY2024 9:51:01 PM
Nari

इस विंटर सीजन घूम लें ये जगहें, नहीं तो करना पड़ेगा अगले साल का इंतजार

  • Updated: 26 Jan, 2018 01:31 PM
इस विंटर सीजन घूम लें ये जगहें, नहीं तो करना पड़ेगा अगले साल का इंतजार

गर्मियों के मुकाबले सर्दियों का मौसम घूमने के लिए बैस्ट है। ज्यादातर लोग सर्दियों में ही घूमने का प्लान बनाते है। अगर आप विदेश नहीं अपने ही देश में घूमना चाहते हैं तो भारत में एेसी कई जगह है जहां जाकर आप खूब एन्जॉय कर सकते है। यहां का मौसम आपके ट्रिप का मजा दोगुना कर देगा। चलिए आज हम आपको भारत की कुछ जगह एेसी ही जगहों के बारे में बताते है जहां आप इस मौसम का पूरा मजा ले सकते है।

1. वाराणसी
वाराणसी के व्यंजन और घाट दुनियाभर में फेमस है। उत्तर प्रदेश में स्थित वाराणसी में सर्दी के मौसम में जाना ही बेहतर है क्योंकि गर्मी के मौसम में यहां का तापमान बहुत अधिक होता है। एेसे में विंटर सीजन में यहां की रौनक देखने लायक है। 


2. महाराष्ट्र
PunjabKesariअगर आप पॉल्यूशन फ्री जगह पर जाना चाहते हैं तो इसके लिए महाराष्ट्र बैस्ट है। यहां पर माथेरान हिल स्टेशन है जहां का मौसम काफी अच्छा होता है। यहां पर कई लग्जरी होटल्स भी उपलब्ध है। शांति के पल बिताने के लिए यह सबसे बढ़िया जगह है।
 
3. जैसलमेर
PunjabKesariफरवरी और जनवरी के मौसम में घूमने के लिए जैसलमेर अच्छी जगह है क्योंकि इस समय यहां पर न तो ज्यादा गर्मी होती हैं और न ही सर्दी। 

4. मध्यप्रदेश
मध्यप्रदेश की नैचुरल ब्यूटी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां पर कई जगहें एेसी भी है जिनके साथ कई इतिहासिक किस्से जुड़े है। अगर आपको हिस्ट्री में रूचि है तो यहां की सैर करने जरूर जाएं। 

5. नार्थ इंडिया 
अगर आप एनिमल लवर है तो नॉर्थ इंडिया आपके घूमने के लिए बैस्ट जगह है। यहां के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में जाकर आप एन्जॉय कर सकते है।

  
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News