14 OCTMONDAY2019 11:45:03 AM
Nari

बस कंडक्टर की बेटी बनी IPS अफसर, जानिए उनके यहां तक पुहंचे का सफर

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 17 Sep, 2019 01:32 PM
बस कंडक्टर की बेटी बनी IPS अफसर, जानिए उनके यहां तक पुहंचे का सफर

बचपन में हर बच्चा बड़े हो कर कुछ बनने व देश के लिए कुछ करने का सपना देखता है, लेकिन उसे पूरा करने की हिम्मत कुछ लोग ही करते है। अपने इसी सपने को पूरा करने की हिम्मत ऊना के ठठ्ठल गांव की शालिनी अग्निहोत्री ने की। बचपन में ही उन्होंने बड़े होकर पुलिस में जाकर देश की रक्षा करने का सपना देखा था, जिसे उन्होंने अपनी हिम्मत व मेहनत के साथ पूरा किया। पुलिस में भर्ती होने के बाद उन्होंने हिम्मत नही हारी और सर्वश्रेष्ठ आईपीएस ट्रेनी की ट्राफी हासिल की।

पिता है बस कंडक्टर 

शालिनी अपने गांव की पहली आईपीएस पुलिस अधिकारी हैं। उनके पिता रमेश एचआरटीसी में बस कंडक्टर है, जिस कारण उनकी ड्यूटी हमेशा लांग रुट वाली बस में लगती थी। इस दौरान वह हफ्ते में 2 दिन ही घर में रहते थे। घर का खर्चा चलाने के लिए शालिनी की मां घर पर सिलाई का काम करती थी। वहीं इनकी बड़ी बहन रजनी डॉक्टर व भाई आशीष इंडियन आर्मी में हैं। आशीष ने पहली बार में एनडीए टेस्ट को क्लीयर कर लिया था।

PunjabKesari,Nari

देर रात 3 बजे तक करती थी पढ़ाई 

वहीं शालिनी अपने सपने को हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत करती थी। वह देर रात 3 बजे तक पढ़ाई करती थी।एमएससी की कक्षाएं लगाने के बाद वह शाम को घर पर अपने टेस्ट की तैयारी करती थी। शालिनी ने धर्मशाला के DAV स्कूल से शिक्षा हासिल कर हिमाचल प्रदेश एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

PunjabKesari, nari

पकड़वा चुकी है कई अपराधी 

बस कंडक्टर की बेटी व आईपीएस अधिकारी शालिनी के नाम से अपराधी काफी डरते है। जब से उन्होंने कुल्लू में पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाला तब से वहां पर अपराधियों में इनका काफी डर रहता हैं। उन्होंने नशे के व्यापारियों के खिलाफी काफी अभियान चलाए हैं। इस दौरान उन्होंने दर्जनों अधिकारियों को जेल भी पहुंचाया हैं। ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने सर्वश्रेष्ठ ट्रेनी होने का खिताब अपने नाम किया था। जिसके लिए उन्हें प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित बेटन और गृह मंत्री की रिवॉल्वर दी गई। कुल्लू में अपना कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने मनाली मं 40 लाख की लूट, 8 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या के केस को बडे अच्छे तरीके से संभाला।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News