04 JUNTHURSDAY2020 2:57:01 AM
Nari

अब हवाई सफर में नहीं मिलेंगी आपको ये जरूरी सेवाएं

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 19 May, 2020 01:03 PM
अब हवाई सफर में नहीं मिलेंगी आपको ये जरूरी सेवाएं

कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन का चौथा चरण भी शुरू कर दिया है लेकिन फिलहाल इस चौथे चरण में अभी फ्लाइट सेवाएं शुरू नहीं की हैं। लेकिन आप को बता दें कि ये फ्लाइट सुविधाएं जब भी शुरू होगी तब यात्रियों को ये जरूरी सेवाएं नही मिलेंगी।

इससे असर उन यात्रियों को पड़ेगा जो बिजनेस क्लास में सफर करते हैं। इन्हीं की सर्विस में तकरीबन 70 से 80 फीसद तक की कटौती की जा सकती है। आप को बता दें हवाई जहाज के अंदर पायलट और एयर होस्टेस पीपीई किट पहने नजर आएंगे हालांकि होस्टेस के लिए ये पीपीई किट गाउन जैसी होगी। 

PunjabKesari

एयरलाइंस ने खुद तो तैयारियां कर ली हैं लेकिन वे तब तक कोई कदम नहीं उठाएंगे जब तक सरकार की ओर से गाइडलाइन्स की घोषणा नही हो जाती। पायलट से लेकर फ्लाइट के सभी क्रू मेंबर्स पीपीई किट में नजर आ सकते हैं। आपको बता दें कि जो बिजनेस और फर्स्ट क्लास होती है उसमें यात्रियों को फ्लाइट में बैठने से उतरने तक एयर होस्टेस 16 बार सर्विस देती है लेकिन अब सिर्फ 3 से 4 बार ही सर्विस देगी। 

1. पहले बिजनेस क्लास के यात्री के आते ही उन्हें वेलकम ड्रिंक, मेन्यू कार्ड, मैग्जीन, न्यूजपेपर, हॉट टॉवल, बीच-बीच में चाय-कॉफी और कई तरह की वीआईपी सर्विस दी जाती थी
2. यात्री हैंड बैगेज न ले जाएं और उसे चेकइन कराएं इस पर जोर दिया जाएगा।
3. फ्लाइट के अंदर यात्री एक-दूसरे के सामान और हवाई जहाज को इधर-उधर अधिक टच न करें।
4. हवाई जहाज में एंट्री करते वक्त भी वेलकम शायद कोई न करे।
5.दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 पर यह कोशिश की जा रही है कि बिना लगेज वाले यात्रियों के लिए एक अलग से कॉरिडोर बना दिया जाए। यह एक तरह से एक्सप्रेस-वे के रूप में काम करेगा। टी-3 पर यात्री के एंट्री करने के बाद यात्री इस कॉरिडोर से गुजरते हुए सीधे फ्लाइट तक पहुंच सकेंगे।

Related News