17 JUNTHURSDAY2021 12:27:32 AM
Nari

कम बजट में घूमने का है प्लान तो आपके लिए बेस्ट रहेंगी उत्तराखंड की ये 4 जगहें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 07 Jun, 2021 06:58 PM
कम बजट में घूमने का है प्लान तो आपके लिए बेस्ट रहेंगी उत्तराखंड की ये 4 जगहें

कोरोना से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन का सहारा लिया गया है। ऐसे में लोग घरों में लंबे समय तक रह गए बोर हो गए है। हर कोई कोरोना के खत्म व लॉकडाउन के खुलने का इंतजार कर रहा है। वहीं घूमने के शौकीन लोग तो लॉकडाउन के बाद कहीं घूमने का प्लान भी कर रहे होंगे। ऐसे में अगर आप भी घूमने के लिए शांत व प्राकृतिक नजारों से भरी जगह ढूंढ़ रहे हैं तो आप आपके लिए उत्तराखंड चार जगहें एकदम परफेक्ट रहेंगी। यहां पर आपको शांति व सुकून का अहसास होगा। साथ ही आपका बजट भी नहीं हिलेगा। तो चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में...

चौकोरी

चौकोरी एक छोटा सा मगर बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। यह पिथौरागढ़ जिले की बेरीनाग तहसील में बसा है। चौकोरी नैनीलात से करीब 173 किलोमीटर की दूरी पर है। प्राकृतिक प्रेमियों के घूमने के लिए यह एकदम परफेक्ट जगह है। चौकोरी पर आप अपनी फैमिली व दोस्तों के साथ नंदा देवी, नंना कोट और पंचचूली चोटियों के खूबसूरत नजारों का मजा उठा सकते हैं। साथ ही यहां के चाय के बागान भी आपको बेहद पसंद आएंगे। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

रानीखेत

उत्तराखंड के कुमाऊं में स्थित रानीखेत भी एक छोटा सा पहाड़ी नगर है। इसी जगह पर भारतीय सेना की कुमाऊं रेजिमेंट का मुख्यालय है। ऐसे में आप सुबह और शाम के समय इस छावनी इलाके में सैर करने का आनंद ले सकते हैं। एडवेंचर के शौकीन लोग यहां पर ट्रैकिंग कर सकते हैं। साथ ही रानीखेत में कई प्राचीन मंदिर भी स्थापित है। वहीं देशभर में रानीखेत के सेब बेहद मशहूर होने से आप इन सेबों का स्वाद चखना ना भूलें। 

PunjabKesari

PunjabKesari

घंगारिया

घंगारिया गांव उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित है। प्राकृतिक नजारों से भरा यह गांव किसी का मन आसानी से मोह लेगा। आप गांव तक पहुंचने के लिए आपको गोविंद घाट से 13 किलोमीटर तक ट्रैकिंग करनी पडे़गी। आपको यहां रहने के लिए होटल और सरकारी गेस्ट हाउस आसानी से मिल जाएंगे। ऐसे में आप घंगारिया के शांत व खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

रामनगर

आप घूमने के लिए उत्तराखंड के रामनगर गांव में जाने का भी प्लान कर सकती है। कुमाऊं क्षेत्र और नैनीताल जिले में बसा गांव रामनगर खूबसूरत नजारों से भरा हुआ है। इसी गांव में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का प्रवेश द्वार भी है। ऐसे में आप यहां भी घूम सकते हैं। इसके साथ ही यहां पर स्थित गिरिजा देवी मंदिर और सीताबनी मंदिर के दर्शन करना ना भूलें। 


PunjabKesari

 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

Related News