02 MAYTHURSDAY2024 2:56:42 AM
Nari

40 की उम्र के बाद बिल्कुल भी न पहने ऐसे कपड़े, खूबसूरती पड़ जाएगी फीकी

  • Edited By palak,
  • Updated: 11 Jul, 2023 03:15 PM
40 की उम्र के बाद बिल्कुल भी न पहने ऐसे कपड़े, खूबसूरती पड़ जाएगी फीकी

फैशन के मामले में महिलाएं अक्सर एक-दूसरे को टक्कर देना चाहती हैं लेकिन फैशन के लिए भी एज फैक्टर बहुत मायने रखता है। इसलिए अलमारी में रखें कपड़ों में बढ़ती उम्र के साथ बदलाव दिखने लगते हैं। जैसे बचपन में घेरेदार, फ्रिल वाली छोटी फ्रॉक पहनने वाली लड़कियां बड़े होकर जीन्स, पैंट्स सूटस पहनने लगती हैं। वैसे स्टाइल के मामले में लड़कियों के पास ढेरों ऑप्शन होते हैं जिस कारण उन्हें ये देखना पड़ता है कि वह एज के साथ कैसे कपड़े अपनी वॉर्डरोब में शामिल करें। खासकर 40 के बाद आपको कुछ कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए तो चलिए जानते हैं इनके बारे में.... 

ऐसी जीन्स को करें अवॉयड 

फेडिड जीन्स आप 40 की उम्र के बाद न पहनें। इसकी जगह आप सॉलिड कलर टोन या फिर पैटर्न के बॉटम्स कैरी कर सकती हैं। इसके साथ आप लो राइज की जगह मिड राइज और हाई राइज वेस्टलाइन कैरी कर सकती हैं। उम्र के अनुसार, ऐसे आउटफिट्स आपको ज्यादा ग्रेसफुल लुक देंगे और आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ाएंगे।

PunjabKesari

शॉर्ट प्लीटिड स्कर्ट 

शॉर्ट प्लीटिड स्कर्ट युवा लड़कियों को अच्छी लगती हैं परंतु एक बार आपकी उम्र अगर 30 से पार हो गई है तो इसे ना ही पहनें। इसकी जगह आप ऐसी स्कर्ट्स चूज कर सकती हैं जो आपके फिगर को फ्लॉरिश करे। 

फोल्डेड जीन्स 

 लड़कियां जीन्स लंबी होने के कारण उसे नीचे की तरफ से मोड़ लेती हैं। लेकिन 40 की उम्र के बाद इस तरह की जीन पहनना छोड़ दें। इसकी जगह आप चाहें तो एंकल लेंथ के हिसाब से कटवाकर हेमलाइन को स्टिच करवा सकती हैं। इससे आपको एक तरह का क्रिस्प लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

बी-टाउन सेलेब्स जैसी ड्रेसेज 

बी-टाउन सेलेब्स जैसी ड्रेसेज का मतलब यह नहीं है कि आप बी-टाउन हसीनाओं को बिल्कुल फॉलो ही न करें। इस बात का अर्थ सिर्फ इतना है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस चाहे जितनी भी उम्र की हो वह हर तरह की ड्रेस कैरी कर सकती हैं, क्योंकि उनसे ऐसा ही दिखने की फैंस चाह रखते हैं लेकिन अगर आप ऐसी ड्रेसेज कैरी करेंगी तो वह आपके लुक को थोड़ा खराब कर सकता है। 

क्रॉप्ड टॉप

40 की उम्र में आपको क्रॉप टॉप्स भी नहीं पहनने चाहिए। इस तरह के टॉप्स अपनी वॉर्डरोब से बाहर निकाल दें क्योंकि आप ऐसी एज ग्रुप में आ चुकी होती हैं जहां इस तरह की ड्रेसेज आपको सूट नहीं करेंगी और आपकी एलिगेंस को भी नुकसान पहुंचाएगी। 

अच्छी फिटिंग के अंडरगार्मेंट्स

जवानी में भले ही आपको ऐसा लगता हो कि अगर आपने फिटिंग वाले अंडरगॉर्मेंट्स नहीं पहने तो चलेगा लेकिन 40 की उम्र के बाद इस बात का खास ध्यान रखें क्योंकि इस दौरान आपकी बॉडी मेनोपॉज की स्टेज के करीब होती है और उसमें कई तरह के बदलवा आने लगते हैं। ऐसे में इस दौरान फिटिंग वाले अंडरगार्मेंट्स बहुत ही जरुरी हैं। 

इस बात का भी रखें ध्यान

आप क्या पहनना चाहती हैं यह बात सिर्फ आपके ऊपर निर्भर करता है। उम्र चाहे कुछ भी हो लेकिन सबसे ज्यादा मायने यह बात रखती है कि आपको कैसे कपड़े कम्फर्टेबल लुक देते हैं और स्टाइलिश फील करवाते हैं। कैसे कपड़ों के साथ आप अपना सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ा सकती है।

PunjabKesari

Related News