18 MAYSATURDAY2024 10:51:20 AM
Nari

नई नवेली दुल्हन इन Makeup Tips से घर पर हो तैयार, दिवाली पर चमक उठेगा चेहरा

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Oct, 2022 07:34 PM
नई नवेली दुल्हन इन Makeup Tips से घर पर हो तैयार, दिवाली पर चमक उठेगा चेहरा

पूरे देश में दिवाली की धूम है, अब दिवाली में एक हफ्ता भी नहीं बचा है। हर कोई इसकी तैयारियों में जुटा है। कोई घर पर ही रहकर दिवाली का जश्न मानते हैं तो कई दिवाली पार्टी में शामिल होते हैं। महिलाएं विशेष तौर पर कपड़े, हेयर स्टाइल से लेकर मेकअप तक पर ध्यान देती हैं। खासकर मेकअप गेम तो कमाल का होना चाहिए, ताकि किसी की नजर आप से एक पल के लिए भी ना हटे। अगर आप भी इस दिवाली परफेक्ट मेकअप चाहती हैं तो बस इन टिप्स को फोलो करें।

क्लीन अप

मेकअप करने से पहले जरुरी है की अपना फेस अच्छी तरह से साफ कर लें। अगर दिवाली की तैयारी के कारण आपको फेशियल क्लीन अप कराने का वक्त नहीं मिला पाया है तो आप एक कटोरी में शहद, बेकिंग सोडा, रोज वॉटर लें और अच्छी कर से मिक्स करके फेस पर पांच मिनट तक के लिए लगाएं। जब यह सूख जाए, तो सर्कुलर मोशन करते हुए इसे स्क्रब करें और फेस को छो लें, इससे फेस आपका दमक उठेगा।

प्राइमर

आपके चेहरे को पहले बेस की जरूरत है, इसलिए सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। ये मेकअप को लंबे वक्त तक बनाए रखता है और इसे खराब होने से बचाता है। ये रिंकल्स, डार्क सर्कल्स भी छिपा देता है।

PunjabKesari

फाउंडेशन 

परफेक्ट बेस के बाद आपको फाउंडेशन की जरूरत है। लेकिन फाउंडेशन आपकी स्किन टोन के मुताबिक होना चाहिए। फेस्टिव सीजन के लिए आप इल्यूमिनेटर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपको शाइनी लुक देगा।

हाईलाइटर 

अपने मेकअप को ग्लोइंग बनाने के लिए आप हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। अपने चीक बोन्स पर हाईलाइटर लगाए, जिससे ये आपको मेकअप लुक को निखार देगा। ये आपको पाउडर, क्रीम, स्कैच और जैल फॉर्म में मिल जाएगा। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो पाउडर हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। इसे पोर्स या फेशियल हेयर पर न लगाएं, वरना ये ज्यादा दिखने लगेंगे।

 

आई मेकअप

फेस्टिव सीजन के लिए आप हैवी आई मेकअप कर सकती हैं। अगर आप स्मोकी आई चाहती हैं तो इसके लिए ब्लैक और शिमर आईशैडो का इस्तेमाल करें। इसे आईलिड्स पर लगाकर स्मज करें। इसके  साथ काजल और मस्कारा जरूर लगाएं। अगर आपको स्मोकी आईज नहीं पसंद है तो आप आईलाइनर के साथ सीक्विन या मैटेलिक आईशैडो का इस्तेमाल करें। आप इसका कलर अपने आउटफिट के हिसाब से चुन सकती हैं।

PunjabKesari

ब्लश

फाउंडेशन के बाद आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से ब्लश का इस्तेमाल करें। ये आपके गालों को ग्लोइंग लुक देगा। पाउट बना कर ब्लश करें, जिससे आपकी चीक बोन्स हाईलाइट होंगी।

PunjabKesari

लिपस्टिक

त्योहारों के लिए आप बोल्ड लिप कलर कैरी कर सकती हैं। हालांकि ये आपके आई मेकअप पर निर्भर करता है। अगर आप आई मेकअप लाइट रख रही हैं तो रेड, पिंक, वाइन कलर्स जैसे बोल्ड लिप शैड्स लगाएं। लेकिन अगर आप स्मोकी आईज या हैवी आई मेकअप कर रही हैं तो अपनी लिपस्टिक को थोड़ा हल्का रखे। 

 इस दिवाली आप खुद आसानी से मेकअप कर सकती हैं और पार्टी की स्टार बन सकती हैं इन आसान मेकअप टिप्स से।
 

Related News