26 APRFRIDAY2024 3:00:39 PM
Nari

WHO का चौंकाने वाला बयान, कहा- शायद कभी नहीं मिलेगा कोरोना का इलाज!

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Aug, 2020 06:01 PM
WHO का चौंकाने वाला बयान, कहा- शायद कभी नहीं मिलेगा कोरोना का इलाज!

देशभर के लोग कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे हैं। इस बीमारी को रोकने के लिए इसकी वैक्सीन बनाने पर काम किया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ ही महीनों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। लेकिन इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने चेतावनी दी है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म नहीं हो सकता। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस का इलाज असंभव

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख का कहना है कि शायद हो सकता है कि इस बीमारी की वैक्सीन बने ही ना, क्योंकि ये तकरीबन असंभव सा लगता है। टेड्रोस एडनॉम की ये बात उन लोगों को निराश कर सकती है जो इस बीमारी से काफी परेशान है और जो कोरोना के कारण अपनों से बिछड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में कोरोना को मास्क और आइसोलेशन के जरिए रोका सकते हैं। इसके अलावा टेड्रोस एडनॉम ने ये भी कहा कि इस समय कई टीकों के क्लीनिकल ट्रायल तीसरे चरण तक पहुंच चुके हैं। हम ये उम्मीद करते हैं कि ये टीके कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद करेंगे। 

PunjabKesari

रूस का लक्ष्य 

वहीं रूस का कहना है कि उनका लक्ष्य है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन का अगले महीने तक एक बड़े पैमाने तक उत्पादन किया जाए। मॉस्को में गेमालेया संस्थान का कोरोना वैक्सीन का ट्रायल एडवांस स्‍टेज तक पहुंच चुका है। बता दें दुनिया भर में कोविड-19 से संक्रमित मामले 1.8 करोड़ के पार पहुंच चुके हैं। इस वायरस से मरने वालों की संख्या 6 लाख 87 हजार से भी ज्यादा है। अब तक 188 देशों कोरोना वायरस अपने पैर पसार चुका है।

PunjabKesari

दुनियाभर के आंकड़े

दुनियाभर में लगभग 1 करोड़ से ज्यादा के मामले सामने आए हैं वहीं 6 लाख से अधिक लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। इसके अलावा 66 लाख से अधिक मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं। वहीं 1 करोड़ से अधिक संख्या में लोग कोरोना से ठीक होकर घर वापिस जा चुके हैं।

Related News