22 JANFRIDAY2021 11:35:30 PM
Nari

जानें कौन हैं IPS मोहिता शर्मा, जो बनीं KBC 12 की दूसरी करोड़पति

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 17 Nov, 2020 03:36 PM
जानें कौन हैं IPS मोहिता शर्मा, जो बनीं KBC 12 की दूसरी करोड़पति

हर बार की तरह इस बार भी फैंस कौन बनेगा करोड़पति के सीजन को प्यार दे रहे हैं। इस सीजन की पहली करोड़पति तो मिल गई थी वहीं अब केबीसी को अपना दूसरा करोड़पति भी मिल गया है। केबीसी शो की दूसरी बार करोड़पति बनने वाली कोई और नहीं बल्कि आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा है। मोहिता ने अभी तक एक करोड़ रूपए जीत लिए हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि उन्होंने 7 करोड़ रूपए जीते हैं या नहीं। 

PunjabKesari

तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन है केबीसी की दूसरी करोड़पति मोहिता शर्मा।

पति की वजह से आई शो में 

केबीसी के इस शो में मोहिता का इंट्रोडक्शन वीडियो सामने है जिसमें वह बताती हैं कि वह इस शो में सिर्फ एक शख्स के कारण आईं हैं और वह है उनके पति। क्योंकि उनके पति इस शो में आने के लिए काफी बार ट्राई कर चुके थे। उन्हीं की वजह से ही वह इस शो में आई हैं। 

5 बार ट्राई करने के बाद बनीं आईपीएस

आईपीएस की परीक्षा के लिए देश के बहुत सारे नौजवान ट्राई करते हैं और मेहनत करते हैं लेकिन इसमें सफलता किसी-किसी को हाथ लगती है। किसी के सिर पर पहली ही ट्राई में आईपीएस के ऑफिसर का ताज सज जाता है तो कोई चाहे कितना भी ट्राई करले लेकिन उसका आईपीएस अधिकारी बनने का सपना पूरा नहीं होता है। ऐसा ही कुछ हुआ मोहिता के साथ उन्होंने भी 5 बार ट्राई किया तब वह जाकर आईपीएस अधिकारी बनीं। 

PunjabKesari

इस तरह मन में आया सिविल सर्विस करने का ख्याल 

मोहिता की मानें तो जब वह कॉलेज में थीं तब लास्ट सेमेस्टर में प्लेसमेंट के लिए 3 कम्पनी आई थी। फिर एक तीसरी कम्पनी आई और तब कॉलेज ने एक नियम बनाया था कि जिन स्टूडेंट्स का 2 कम्पनी में प्लेसमेंट हुआ है वे इस तीसरी कम्पनी में नहीं जा सकते। लेकिन इसी बीच एक टीचर ने अपने फेवरेट स्टूडेंट को वहां प्लेसमेंट दे डाली और इसके खिलाफ मोहिता  चुप नहीं बैठी और उसने आवाज उठाई। मोहिता का यह रवैया उनके प्रिंसिपल को काफी अच्छा लगा और उन्होंने मोहिता को सलाह दी कि वह सिविल के लिए तैयारी करें।

2017 के बैच की आईपीएस अधिकारी हैं मोहिता 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो मोहिता ने दिल्ली से पढ़ाई की है लेकिन वह हिमाचल के कांगड़ा की रहने वाली है। मोहिता 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी है और जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं। मोहिता ने आईएफएस अफसर रुशल गर्ग से शादी की है। मोहिता का ससुराल चंडीगढ़ में हैं। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि मोहिता जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं। वे वहां सांबा के असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस के बतौर तैनात हैं। इन चुनौतीपूर्ण हालातों वाली जगह पर उनका काम शांति-व्यवस्था बनाए रखना है। इसके लिए उन्हें दो थाने दिए गए हैं। 

Related News