23 APRTUESDAY2024 12:44:03 PM
Nari

नींबू के ये छोटे से उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, वास्तु दोष भी होगा दूर

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Mar, 2023 04:10 PM
नींबू के ये छोटे से उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, वास्तु दोष भी होगा दूर

हर कोई चाहता है कि उसका जीवन खुशहाल रहे जिंदगी से सारी परेशानियां दूर हो। इसके लिए व्यक्ति काफी मेहनत भी करता है लेकिन इसके बाद भी कई बार सफलता नहीं मिल पाती और जीवन में पैसों की तंगी रहती है। ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो यह परेशानियां वास्तु दोष के कारण पैदा होती हैं। वास्तु शास्त्र में इन परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ खास उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप इन परेशानियों से राहत पा सकते हैं। नींबू के ये उपाय आप किस्मत बदलने के लिए अजमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

नींबू बदल देगा आपका भाग्य

मान्यताओं के अनुसार, आप नींबू के कुछ आसान से टोटके अपनाकर जीवन को बदल सकते हैं। यह उपाय आपको अमीर बना देंगे इसके अलावा यह बुरी आत्माओं को दूर रखने, भूत प्रेत जैसी बाधाओं को दूर रखने में भी बहुत ही लाभदायक माना जाता है। इसलिए बहुत से लोग इसे अपनी दुकान और घर के बाहर टांगते हैं। 

PunjabKesari

दूर होगा वास्तु दोष 

घर में नींबू का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर का वास्तु दोष दूर होता है। 

बिजनेस में होगी तरक्की 

यदि पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको बिजनेस में तरक्की नहीं मिल पाती तो मान्यताओं के अनुसार, शनिवार के दिन ऑफिस या दुकान की चारों दीवारों को नींबू से स्पर्श करवाएं। फिर नींबू के चार टुकड़े करके चौराहे की चार दिशाओं में एक-एक करके फेंके। मान्यताओं के अनुसार, इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होगी और बिजनेस में भी तरक्की मिलेगी। 

PunjabKesari

नौकरी में मिलेगी सफलता 

कठिन परिश्रम करने के बाद भी नौकरी में सफलता नहीं मिलती तो नींबू में 4 लौंग के फूल गाड़ दें। फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालिसा का पाठ करें। फिर हनुमान मंत्र का जाप करते हुए भगवान से प्रार्थना करें। इससे आपको जीवन में सफलता जरुर मिलेगी। 

बुरी नजर होगी दूर 

यदि आपको बुरी नजर लग गई है तो नींबू को अपने सर से पांव तक सात बार उतारें और फिर इसे चार हिस्सों में काटकर किसी चौराहे में फेंक दें। चौराहे पर फेंकने के बाद पीछे मुड़कर न देंखें। इससे बुरी नजर हट जाएगी। 

PunjabKesari

Related News