27 APRSATURDAY2024 7:10:09 AM
Nari

घर में Snake plant रखने से पहले जान लें ये Vastu Tips, होगी खूब तरक्की

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Mar, 2024 06:46 PM
घर में Snake plant रखने से पहले जान लें ये Vastu Tips, होगी खूब तरक्की

कई लोग घर को सुंदर बनाने के साथ शुद्ध हवा के लिए  पेड़- पौधे लगाते हैं। वास्तु शास्त्र में पौधों को रखने से संबंधित भी कुछ नियम बताए गए है, जिसको ध्यान पर रखने से घर में सुख- समृद्धि आएगी। कई लोग घर में स्नेक प्लांट भी रखते हैं। ये एक इनडोर प्लांट है, जिसे घर में लगाने से positivity आती है। लेकिन इसे लगाने का फायदे तब ही मिलेगा अगर आप इसे वास्तु शास्त्र के हिसाब से सही दिशा में रखेंगे।

इस दिशा में रखें स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट को हमेशा घर की दक्षिण, पूर्व और दक्षिण- पूर्व दिशा में रखना सही होता है। इस बात का ध्यान रखें कि स्नेक प्लांट को ऐसी जगह रखें जहां धूप आती हो, लेकिन वो सीधे इसके पत्तों पर न लगे।

PunjabKesari

इस जगह पर रखें प्लांट

वास्तु शास्त्र के नियमों के हिसाब से स्नेक प्लांट को प्रवेश द्वार के पास या लिविंग रुम या फिर बेडरुम में लगाना अच्छा होता है। इससे पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। ऐसा करने से रिश्तों में मधुरता बनी रहती है। लेकिन बेडरूम में स्नेक प्लांट लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसे बेड के ठीक सामने न रखकर बिस्तर के बगल में रखें।

इन जगहों पर न रखें स्नेक प्लांट

इस प्लांट को किसी टेबल या फिर इनडोर प्लांट के पास रखने से बचें। इसके साथ ही स्नेक प्लांट को घर के बाथरुम में भी नहीं रखना चाहिए। स्नेक प्लांट के गमले को सीधा जमीन पर रखें।

PunjabKesari

घर में सुख- शांति का माहौल लेकर आता है स्नैक प्लांट

घर में स्नेक प्लांट को रखते समय इन वास्तु के नियमों का ध्यान रखें। ये सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं। इससे घर की सारी नेगेटिविटी निकल जाती है। घर- परिवार में शांति का माहौल बना रहता है और घर का वातावरण भी साफ बना रहता है।

Related News