25 APRTHURSDAY2024 6:57:31 AM
Nari

Vastu Shastra: बारिश का पानी बदल सकता है किस्मत, घर में कभी नहीं रहेगी धन की कमी !

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Jun, 2023 01:47 PM
Vastu Shastra: बारिश का पानी बदल सकता है किस्मत, घर में कभी नहीं रहेगी धन की कमी !

मौसम भले ही गर्मी का चल रहा है लेकिन भारत के कुछ देशों में बारिश भी अपना रंग दिखा रही है। बारिश वैसे तो किसी को पसंद नहीं होती परंतु इस पानी की बूंदें आपकी किस्मत भी बदल सकती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, बारिश का पानी आपकी बंद किस्मत का ताला खोल सकता है। इस पानी को यदि आप स्टोर करके रखते हैं तो इससे कई फायदे हो सकते हैं। चलिए आज आपको बताते हैं इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

कर्ज से मिलेगा छुटकारा  

यदि आप कर्ज से परेशान हैं तो एक बर्तन में बारिश का पानी इकट्ठा करके रख लें। इसके बाद यह पानी हनुमान जी की तस्वीर के सामने रख दें। 51 दिनों तक हनुमान चालिसा का पाठ करते हुए इस पानी का घर में छिड़काव करें। मान्यताओं के अनुसार, इससे कर्ज से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

आर्थिक तंगी होगी दूर 

अगर आप किसी भी तरह की आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो मिट्टी के घड़े मे बारिश का पानी इकट्ठा करके रख लें। इसके बाद इसे घर की ईशान या फिर उत्तर दिशा में रख दें। इससे आपकी किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। 

धन की कमी 

बारिश का पानी पूजा के दौरान आम के पत्तों पर छिड़कें। फिर इस पत्ते का पानी पूरे घर में छिड़क दें इससे धन की कमी दूर होगी।

PunjabKesari

परिवार का कलेश 

मान्यताओं के अनुसार बारिश का पानी तांबे के बर्तन में इकट्ठा करके रख लें। इसके बाद एकादशी की तिथि वाले दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का इस जल से अभिषेक करें। इससे परिवार का कलह-कलेश दूर होगा और परिवार के सदस्यों में प्रेम बढ़ेगा। व्यापार, नौकरी और करियर संबंधी परेशानियां भी इससे दूर होंगी। 

PunjabKesari

Related News