30 APRTUESDAY2024 9:23:34 AM
Nari

घर में लगा ये पौधा बदल देगा किस्मत, पैसे के साथ-साथ आएगी Positive Energy

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Apr, 2023 01:11 PM
घर में लगा ये पौधा बदल देगा किस्मत, पैसे के साथ-साथ आएगी Positive Energy

हर कोई घर को अपनी इच्छाअनुसार सजाता है कुछ लोग आर्टिफिशियल चीजों से तो कुछ पेड़ पौधों के साथ। घर में लगे पेड़-पौधे सुंदरता तो बढ़ाते ही हैं साथ में घर में पॉजिटिविटी का आगमन भी करते हैं। इन पौधों को लगाने से घर में सुख-समृद्धि भी बढ़ती है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, एक ऐसे ही पौधे के बारे में आज आपको बताएंगे जो आपकी किस्मत बदल सकता है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में...

दूर्वा प्लांट

घर में दूर्वा का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे घर में पॉजिटिविटी भी बढ़ती है और सुख-समृद्धि का भी आगमन होने लगता है। 

PunjabKesari

इस दिशा में लगाएं 

दूर्वा प्लांट हमेशा पूर्व की ओर लगाना चाहिए। माना जाता है कि इससे भगवान गणेश बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। यदि इस दिशा में आप दूर्वा प्लांट नहीं लगा सकते तो घर की उत्तर दिशा में भी इस प्लांट को लगा सकते हैं। 

कलह-कलेश होगा दूर 

यदि आपके घर में हर समय कलह-कलेश रहता है तो आप दूर्वा घास का पौधा दक्षिण दिशा में लगाएं। इससे घर के सदस्यों में प्यार भी बढ़ेगा और कलेश भी दूर होगा। 

PunjabKesari

घर में होगा पैसे का आगमन 

यदि पूरी मेहनत करने के बाद भी घर में पैसा नहीं आता और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो दूर्वा घास का पौधा आप घर के ईशान कोणे में लगाएं। मान्यताओं के अनुसार, आप इस पौधे को किसी मंदिर के पास भी लगा सकते हैं। इससे घर में आमदनी के साधन बढ़ेंगे और तरक्की के नए रास्ते भी खुलने लगेंगे। 

जरुर करें पौधे की देखभाल 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, इस पौधे के नियमित देखभाल करनी भी जरुरी है। ऐसा माना जाता है कि जितना यह पौधा हरा भरा होगा उतना ही घर में पैसे का आगमन होगा। ऐसे में इस पौधे को नियमित पानी और खाद देनी चाहिए। इसके अलावा इसमें थोड़ी धूप भी जरुर लगानी चाहिए। 

PunjabKesari

नौकरी में मिलेगा प्रमोशन 

दूर्वा घास भगवान गणपति जी को अति प्रिय है। ऐसे में बुधवार के दिन उन्हें यह जरुर अर्पित करनी चाहिए। इससे परिवार में हमेशा खुशहाली रहती है और नौकरी में भी प्रमोशन मिलता है। इसके अलावा इस पौधे को ऑफिस के डेस्क पर रखना भी बहुत ही शुभ माना जाता है इससे व्यक्ति को करियर में तरक्की मिलती है। 


 
 

Related News