29 APRMONDAY2024 2:13:28 PM
Nari

नहीं खराब होगी स्किन, मेकअप से पहले इस्तेमाल करें सिर्फ ये एक चीज

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Sep, 2022 12:39 PM
नहीं खराब होगी स्किन, मेकअप से पहले इस्तेमाल करें सिर्फ ये एक चीज

कई लड़कियां अपनी डेली रुटीन में मेकअप इस्तेमाल करती हैं। यह महिलाओं की खूबसूरती बढ़ाने के साथ-साथ उनका कॉन्फिडेंस भी बढ़ाता है। अच्छा मेकअप करने के लिए महिलाएं कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट भी त्वचा पर इस्तेमाल करती हैं। ब्यूटी प्रोडक्ट्स में से एक प्राइमर भी है। मेकअप करते समय महिलाएं प्राइमर भी इस्तेमाल करती हैं। प्राइमर लगाने से आपका मेकअप भी एकदम सेट रहता है और त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होता। तो चलिए आपको बताते हैं कि प्राइमर त्वचा पर लगाने से त्वचा कैसे एकदम परफेक्ट रहेगी... 

PunjabKesari

त्वचा पर नहीं होगा कोई साइड इफेक्ट 

प्राइमर त्वचा पर इस्तेमाल करने से मेकअप के बाद भी कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा। यह आपकी त्वचा को मेकअप से बचाने में सहायता करता है। प्राइमर आपकी त्वचा के बीच में लेयर्स बनाता है, जिसके कारण किसी भी कैमिकल प्रोडक्ट का असर आपकी त्वचा पर नहीं पढ़ता। इसका इस्तेमाल करने से त्वचा एकदम सुरक्षित रहती है। 

PunjabKesari

मेकअप को करता है सेट 

प्राइमर सिर्फ त्वचा की सुरक्षा ही नहींं बल्कि त्वचा पर मेकअप को भी सेट करने में सहायता करता है। मानसून और गर्मी में मेकअप अक्सर खराब होने लगते हैं। इस मौसम के दौरान आप त्वचा पर प्राइमर लगा सकती हैं। यह आपकी त्वचा पर मेकअप भी टिकाउ रखेगा और त्वचा भी इसका इस्तेमाल करने से सुरक्षित रहेगी।

त्वचा में ऑक्सीजन रखेगी बरकरार 

कई बार त्वचा में प्राइमर, फाउंडेशन या कंसीलर का इस्तेमाल न करने से त्वचा पर ऑक्सीजन की कमी होने लगती है। जिसके कारण त्वचा को नुकसान भी हो सकता है। इससे बचने के लिए आप प्राइमर का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को सुरक्षित भी रख सकती हैं और फाउंडेशन और कंसीलर का इस्तेमाल करके मेकअप से अच्छा लुक भी पा सकती हैं। 

मेकअप रहेगा सॉफ्ट 

प्राइमर आपकी त्वचा में मेकअप सॉफ्ट करने में भी सहायता करता है। यदि आप मेकअप में इसका इस्तेमाल करती हैं तो इससे त्वचा में बेस तैयार हो जाता है। यह आपकी त्वचा के पोर्स को बंद करते मेकअप को सॉफ्ट बनाने में भी सहायता करता है। आप प्राइमर त्वचा में लगाकर मेकअप को और भी अच्छे तरीके से त्वचा पर सेट बिठा सकती हैं। 

PunjabKesari

कील-मुहांसों से भी मिलेगा छुटकारा 

यदि आप त्वचा पर ऐसे ही मेकअप करती हैं तो इससे स्किन पर ब्रेकआउट्स दिखने लगते हैं। ब्रेकआउट्स के कारण आपकी त्वचा पर पिंपल, एक्ने जैसी समस्याएं भी हो सकती हैं। ऐसे में आप त्वचा को किसी भी तरह के साइड इफेक्ट से बचाने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल कर सकती हैं। प्राइमर से त्वचा भी एकदम सुरक्षित रहेगी और कील-मुहांसों से भी राहत मिलेगी। 

PunjabKesari
 

Related News