20 MAYMONDAY2024 10:08:53 AM
Nari

ऑयली स्किन पर अब नहीं करना पड़ेगा टचअप, इन ट्रिक्स से Makeup को बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Dec, 2022 10:29 AM
ऑयली स्किन पर अब नहीं करना पड़ेगा टचअप, इन ट्रिक्स से Makeup को बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

वेडिंग सीजन चल रहा है, किसी भी पार्टी में जाने से पहले मेकअप से लुक पर चार चांद लगाना कॉमन बात है, लेकिन सबसे जरुरी है अच्छे दिखने के लिए मेकअप का टिके रहना। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो किसी शादी-पार्टी में जाने से पहले आप कई ट्रिक्स अपनाती होंगी जिससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। फिर भी कई बार आप उसमें फेल हो जाती हैं। तो इसी समस्या को दूर करने के लिए आज हम कुछ ऐसे मेकअप टिप्स शेयर करेंगे जो काफी हद तक आपकी इस प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है।

PunjabKesari

प्राइमर का करें इस्तेमाल

मेकअप में सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें जो खासतौर से ऑयली स्किन के लिए बना हो। काम चलाने के लिए किसी भी प्राइमर का इस्तेमाल करना स्किन के लिए सही नहीं होता। अच्छा प्राइमर आपके मेकअप के लिए अच्छा बेस तैयार करता है। इसके साथ ही ऑयल ग्लैंड्स से निकलने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को एब्जॉर्ब करने में भी इसका बहुत ही खास रोल होता है और इससे आपका मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

फाउंडेशन से करें परहेज

ऑयली स्किन पर आप जितना कम मेकअप प्रोडक्ट्स यूज करेंगी उतना ही अच्छा लुक आपको मिलेगा। तो आप फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें ऑयल की मात्रा कम होती है। लेकिन फिर भी अगर आप फाउंडेशन यूज कर रही हैं तो ऑयल-फ्री या मिनरल वाले फाउंडेशन का चुनाव करें जो आपके पोर्स को भरने का काम करते हैं और इससे स्किन एक समान नजर आती है। इतना ही नहीं इससे पिंपल्स और दूसरी स्किन प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलता है। 

PunjabKesari

पाउडर बेस्ड ब्लश है बेस्ट

ऑयली स्किन के लिए पाउडर बेस्ड ब्लश और आईशैडो अच्छा रहेगा। हमेशा वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स ही यूज करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑयली स्किन की वजह से आपका मेकअप खराब होने के पूरे-पूरे चांसेज होते हैं।

PunjabKesari

मेकअप सेटिंग स्प्रे का करें यूज

मेकअप खत्म होने के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना न भूलें। इससे वो लंबे समय तक टिका रहेगा। साथ ही इससे आपकी स्किन को भी सांस लेने में मदद मिलती है।

Related News