02 MAYTHURSDAY2024 9:20:56 PM
Nari

हींग के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Oct, 2023 07:05 PM
हींग के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

मसाले में इस्तेमाल होने वाली हींग बेहद लाभकारी मानी जाती है। स्वास्थ्य और आयुर्वेद में भी इसके कई फायदे बताए गए हैं। इसके अलावा ज्योतिषशास्त्र में भी हींग के कुछ उपाय बताए गए हैं। इन अचूक उपायों का इस्तेमाल करके व्यक्ति कई तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं आज हींग के ऐसे उपाय जो कर्ज से छुटकारा दिलवाने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं...   

नेगेटिविटी होगी दूर 

वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का वास है तो 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च का पाउडर बनाकर छोटी-छोटी गोलियां बना लें। फिर इन गोलियों को आपस में बराबर बांट कर 1 सुबह और दूसरे को सूरज ढलने के समय घर में जलाएं। 3 दिन तक लगातार यह उपाय करने से घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होगी। 

PunjabKesari

जादू-टोणे से मिलेगा छुटकारा 

यदि आपके घर में किसी तंत्र-मंत्र या किसी भूतिया आत्मा का वास है तो भी आप हींग का इस्तेमाल कर सकते हैं। पूर्णिमा की रात में हींग के पानी से कुल्ला करें। पूर्णिमा की रात में किया गया यह उपाय बेहद असरदार साबित होगा। 

कर्ज से मिलेगी मुक्ति 

मान्यताओं के अनुसार, एक गांठ का पानी में गलाकर स्नान करें। ऐसा करने से जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा लाल रंग के कपड़े में हींग मिलाकर दान करने से भी कर्ज से आपको छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

अटका हुआ काम होगा पूरा 

यदि आपको कोई काम काफी दिनों से अटका हुआ है और आपको काम में सफलता नहीं मिल रही तो एक चुटकी हींग लेकर अपने सिर से उतारकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से कार्य में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

दूर होगा डर 

यदि आपको डर लगता है तो हाथ में हींग रखकर ओम श्री हनुमते नम: मंत्र का जाप करें। इससे आपका किसी भी तरह का डर दूर होगा।  

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है।

Related News