18 MAYSATURDAY2024 5:18:29 PM
Nari

ओलंपिक में छाई भारत की बेटियां: लवलीना के बाद अब पीवी सिंधू भी सेमीफाइनल में पहुंची, गोल्ड से 2 कदम

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 30 Jul, 2021 03:14 PM
ओलंपिक में छाई भारत की बेटियां: लवलीना के बाद अब पीवी सिंधू भी सेमीफाइनल में पहुंची, गोल्ड से 2 कदम

टोक्यो ओलंपिक का आज आठवां दिन है । आज 30 जुलाई शुक्रवार को भारत ने अपनी झोली में एक और पदक पक्का कर लिया है। दरअसल, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस ओलंपिक में देश के लिए दूसरा पदक पक्का किया।

PunjabKesari

वहीं अब भारत की दूसरी बड़ी खुशखबरी पीवी सिंधु ने दी है। पीवी सिंधु  क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को सीधें सेटों में 21-13, 22-20 से हरा दिया है, इसके साथ ही भारतीय शटलर सेमीफाइनल में पहुंच गई है वहीं अब भारत की सिंधु गोल्ड से सिर्फ दो कदम दूर है। 

PunjabKesari

 सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी से भिड़ेंगी पीवी सिंधु 
बतां दें कि अब पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में ताई जू यिंग या रतनाचोक इंतानोन से मुकाबला होगा। ताइवान की ताई जू और थाईलैंड की इंतानोन के बीच इस इवेंट का चौथा क्वार्टर फाइनल होना है। यह मैच जीतने वाली खिलाड़ी का पीवी सिंधु से मुकाबला होगा।

PunjabKesari

सेमीफाइनल में दो चीनी खिलाड़ियों का होगा मुकाबला
 महिला सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में दो चीनी खिलाड़ियों चेन यूफेई और ही बिंगजाओ के बीच मुकाबला होना है, वहीं दूसरी तरफ ही बिंगजाओ ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है बतां दें कि चेन यूफेई ने कोरिया की एन से यंग को हराया  सेमीफाइनल में एंट्री ली है।

PunjabKesari

मैच के दौरान जापान की यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं
वहीं आपकों बतां दें कि सिंधु लगातार दूसरे ओलिंपिक में मेडल जीतने से अब सिर्फ एक जीत की दूरी पर हैं। इससे पहले रियो ओलिंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था। सिंधु और यामागूची के बीच यह अब तक की 19वीं भिड़ंत थी। इसमें सिंधु ने 12वीं बार जीत हासिल की है। मैच के दौरान यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं।

Related News