28 JUNFRIDAY2024 11:48:11 PM
Nari

Beauty tips: डार्क सर्कल से मिनटों में छुटकारा दिलाएंगे ये नुस्खे

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 19 Jun, 2024 09:22 AM
Beauty tips: डार्क सर्कल से मिनटों में छुटकारा दिलाएंगे ये नुस्खे

नारी डेस्क: भागदौड़ वाली लाइफ में लोग खानपान पर ध्यान नहीं देते हैं। इसके अलावा कम नींद और घंटों स्क्रीन के आगे वक्त बिताना के चलते डार्क सर्कल की समस्या आम हो गई है। अगर आप ख्याल न रखें तो डार्क सर्कल समय के साथ गहरे होते जाते हैं और आपकी खूबसूरती में दाग का काम करते हैं। ऐसे में बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी कोई काम नहीं आते। आप इसके बदले कुछ घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

खीरा

डार्क सर्कल को ट्रीट करने का सबसे अच्छा उपाय खीरा का इस्तेमाल करना होता है। खीरा एक अच्छा एस्ट्रीजेंट होता है और यह बेहतरीन क्लींनजर भी होता है जो आंखों के नीचे वाले काले घेरों को खत्म कर देता है। खीरे के स्लाइस काट लें और उन्हें आंखों पर रख लें। ऐसा दिन में दो बार करें, लगभग 10 दिन में आपको फर्क देखने को मिल जाएगा।

PunjabKesari

पानी

अगर आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो खूब सारा पानी पीएं। पर्याप्त मात्रा में पानी पीने दवा की तरह ही काम करता है। ये एक बेहतरीन घरेलू उपाय है। 

PunjabKesari

भरपूर नींद

काफी लम्बे समय तक सही तरीके से नींदू पूरी न होने पर भी आंखों के नीचे डार्क सर्कल आते हैं। अगर आपकी लंबे समय से नींद पूरी नहीं हो रही है तो खुद को पूरा आराम दें। जब आप अच्छे से आराम कर लेंगे तो आपके सारे डार्क सर्कल खुद गायब हो जाएंगे।

टमाटर

टमाटर सिर्फ खाने में ही स्वाद नहीं बढ़ाता बल्कि त्वचा से डार्क सर्कल भी कम करता है। इसके लिए आप 1 चम्मच टमाटर का पेस्ट लें और उसमें नींबू की कुछ बूंदे डाल लें और मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण को अपनी आंखों के नीचे के काले घेरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट तक यूं हू लगा रहने दें और बाद में आंखों को ठंडे पानी से धो लें।

PunjabKesari

Related News