14 MAYTUESDAY2024 12:05:52 AM
Nari

अब घर पर बनेंगे रेस्टोरेंट जैसे Tasty मंचूरियन बॉल्स, अपनाएं ये Easy Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Nov, 2023 03:16 PM
अब घर पर बनेंगे रेस्टोरेंट जैसे Tasty मंचूरियन बॉल्स, अपनाएं ये Easy Tips

क्रिस्पी गोभी और सॉस के साथ बने टेस्टी मंचूरियन सिर्फ बच्चों ही नहीं बल्कि बड़े भी स्वाद लेकर खाते हैं। ऐसे में महिलाएं अक्सर इन्हें घर में ही बना लेती हैं। घर में मंचूरियन बनाना वैसे तो आसान है लेकिन रेस्तरां की तरह स्वाद लाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में आज आपकी परेशानी हल करते हुए आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप घर में ही बाजा जैसे टेस्टी और क्रिस्पी मंचूरियन बना सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में....

बारीक काटें पत्ता गोभी और गाजर

मंचूरियन का स्वाद यदि आप बढ़ाना चाहती हैं कि तो इस बात का ध्यान रखें कि पत्ता गोभी को बारीक काट लें। आप चाहें तो दोनों चीजों को चॉपर की मदद से क्रश कर सकती हैं। जितनी यह दोनों चीजें बारीक कटी हुई होंगी उतने ही मंचूरियन क्रिस्पी बनेंगे। 

PunjabKesari

कॉर्न फ्लोर डालें 

इसके अलावा मंचूरियन वेज बॉल्स को बनाने के लिए आप बैटर में मैदा या कॉर्न फ्लॉर जरुर डालें। कॉर्न फ्लॉर का इस्तेमाल ज्यादा तर डिशेज में क्रिस्प लाने  के लिए किया जाता है। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि मंचूरियन क्रिस्पी बनें तो कॉर्न फ्लॉर जरुर डालें।         

गर्म तेल में तलें बॉल्स 

बॉल्स को हमेशा तेज गर्म तेल में ही तलें। कम गर्म तेल पर यदि आप मंचूरियन बॉल्स को डालते हैं तो यह गीली हो जाएंगी। 

PunjabKesari

न इस्तेमाल करें पानी 

मंचूरियन बनाने के लिए पत्तागोभी के बैटर में पानी न डालें। पानी डालने से बॉल्स गिले होंगे और उनमें क्रिस्पी पन भी नहीं आएगा।

ढककर न रखें 

मंचूरियन बॉल्स बनाने के बाद इन्हें कभी भी ढककर न रखें। भाप के संपर्क में आने से क्रिस्पीनेस कम हो सकती है।   

PunjabKesari

बिना पानी के ग्राइंड करें पत्तागोभी 

पत्तागोभी को बारीक करने के लिए बड़े-बड़े टुकड़ों में काटने के बाद मिक्सी में बिना पानी डालें ही ग्राइंड करें। इससे पत्तागोभी बारीक ही रहेगी और मंचूरियन बनाते समय बैटर भी खराब नहीं होगा।   

Related News