29 APRMONDAY2024 7:08:34 AM
Nari

फेशियल हेयर हटाने के लिए करती हैं शेविंग? रखें इन खास बातों का ध्यान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Feb, 2024 10:35 AM
फेशियल हेयर हटाने के लिए करती हैं शेविंग? रखें इन खास बातों का ध्यान

हम सभी के चेहरे पर हल्के- फुल्के बाल जरूर होते हैं। अगर ये बाल ज्यादा बड़े हो जाते हैं तो स्किन डार्क लगने लगती है। इसके चलते स्किन में कोई स्किन केयर प्रोडक्ट या मेकअप अच्छे से अप्लाई नहीं होता है। ये ही वजह है कि फेशियल हेयर रिमूव करने के लिए कई महिलाएं शेविंग करने लगती हैं। ये तरीका वैसे तो आसान लगता है पर रिस्की भी है, छोटी सी भी गलती से चेहरे पर कट लग सकता है और निशान आ सकता है। इसलिए जरूरी है कि चेहरे को शेव करते हुए सावधानियां बरती जाएं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

फेशियल हेयर शेव करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

बालों की ग्रोथ की ओर करें शेव

हमेशा बालों की ग्रोथ की ओर शेव करें, क्योंकि इससे स्किन पर कट लगने का जोखिम कम हो जाता है, साथ ही बालों को जड़ों से निकालने से बाल जल्दी- जल्दी नहीं उगते हैं।

PunjabKesari

शेविंग के लिए झाग बनाएं

जब आप शेविंग करना शुरू करें तो अपने फेस वॉश से झाग जरूर बनाएं। इससे आपके लिए हेयर रिमूव करना आसान हो जाएगा। साथ ही आपको अलग से शेविंग जेल खरीदने की जरूरत नहीं होगा।

शेविंग के लिए झाग बनाएं 

जब आप शेविंग करना शुरू करें, तो अपने फेस वॉश से झाग जरूर बनाएं। इससे लिए हेयर रिमवू करना आसान हो जाएगा। आपको अलग से शेविंग जेल खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari

रेजर ब्लैड चेंज करें

हर बार एक ही रेजर ब्लैड का इस्तेमाल करने से स्किन प्रॉब्लम्स जैसे पिंपल्स या rashes हो सकते हैं। इसलिए 3 से 4 बार इस्तेमाल के बाद अपना रेजर ब्लैड जरूर चेंज करें।

स्किन को रखें हाइड्रेट

शेविंग के बाद स्किन को हाइड्रेट करना बिल्कुल न भूलें। इससे चेहरे पर जलन तुरंत कम हो जाती है। इसके लिए आप एलोवेरा जेल या हाइड्रोक्लोरिक एसिड भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
 

Related News