03 MAYFRIDAY2024 11:52:48 PM
Nari

चाय की केतली से आ रही है गंदी बदबू तो इस्तेमाल करें ये 4 चीजें

  • Edited By palak,
  • Updated: 19 Jan, 2024 03:34 PM
चाय की केतली से आ रही है गंदी बदबू तो इस्तेमाल करें ये 4 चीजें

सर्दियों के इन दिनों में चाय बहुत बनती है। कुछ लोग तो चाय के इतने शौकीन होते हैं कि केतली में चाय डालकर सारा दिन पीते रहते हैं। सारा दिन केतली में चाय डालकर रखने से बाद में उसमें बहुत गंदी स्मैल आने लगती है। बर्तन साफ करने के बाद भी केतली से स्मैल नहीं जाती। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप केतली से आ रही यह गंदी बदबू दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं...

नींबू 

यदि आप चाय की केतली साफ करना चाहते हैं तो नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रब पर नींबू का रस निचोड़कर केतली को साफ करें। इसके अलावा केतली में नींबू का रस निचोड़कर कुछ देर तक उसे ऐसे ही रहने दें। इसके बाद पानी और स्क्रब की मदद से केतली को धो लें। यह बिल्कुल साफ हो जाएगी। 

PunjabKesari

नमक 

नमक का इस्तेमाल करके भी आप केतली को साफ कर सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच नमक बर्तन में डालें। फिर बर्तन धोने वाले लिक्विड में पानी मिलाकर साफ कर लें। आप चाहें तो 1 घंटे तक ऐसे छोड़कर रखें। इसके बाद बर्तन को साफ करें। आप एक चम्मच की मदद से भी इसे साफ कर सकते हैं। 2 चम्मच नमक केतली में डालें, फिर केतली वाले लिक्विड में पानी मिलाकर साफ कर लें। आप चाहें तो 1 घंटे के लिए इसे ऐसे ही रहने दें। इसके बाद केतली को साफ करें। नमक की मदद से केतली आसानी से साफ हो जाएगी।

विनेगर और बेकिंग सोडा 

एक बाउल में बेकिंग सोडा और विनेगर को अच्छी तरह से मिला लें। इस मिश्रण को चाय के बर्तन पर लगाएं। कुछ देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। आप चाहें तो बर्तन को साफ कर लें। बेकिंग सोडा और विनेगर की मदद से आप चाय के बर्तन को आसानी से साफ कर सकते हैं।  

PunjabKesari

बेकिंग सोडा 

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करके आप केतली में से आने वाली गंदी स्मैल दूर कर सकते हैं। केतली में बेकिंग सोडा 5 मिनट तक डालकर छोड़ दें। इसके बाद सामान्य पानी के साथ बर्तन धोएं। इससे बर्तन आसानी से साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari

Related News