18 APRTHURSDAY2019 10:18:25 PM
Beauty

आपके पीले दांत भी होंगे हफ्ते में सफेद, बड़े कमाल के हैं ये 5 टिप्स

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 09 Aug, 2018 01:09 PM
आपके पीले दांत भी होंगे हफ्ते में सफेद, बड़े कमाल के हैं ये 5 टिप्स

खिलखिलाती मुस्कुराहट हर किसी को अपनी और आकर्षित करती है। मगर इस मुस्कान के लिए मोतियों जैसे दांत होना बहुत जरूरी होता हैं लेकिन कई बार दांतों पर परत जम जाती है, दांत पीले हो जाते हैं या फिर काली लाइनें सी पड़ जाती हैं, जो हमें दूसरों के सामने शर्मिंदा कर देती है। इन प्रॉब्लम्स के कारण कुछ लोग खुलकर हंसना ही छोड़ देते हैं। यहां तक किसी के सामने अच्छे से बात नहीं कर पाते । अपनी इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह की कैमिक्ल युक्त चीजों का इस्तेमाल करने लगते हैं जिससे दांतों को नुकसान होने लगता है। अगर आप बिना साइड-इफैक्ट के दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इन चीजों का इस्तेमाल करें। यह आपके पीले दांतों से छुटकारा दिलाएंगे।  

 

1. संतरे का छिलका

PunjabKesari
पीले दांतों को साफ करने के लिए संतरे का छिलका लगाएं। संतरे के छिलके को सुखाकर उन्हें मिक्सी में पीस लें। फिर इन पाउडर को दांतों पर कुछ मिनटों के लिए रगड़ें। हफ्ते में 2 से 3 बार इस संतरे के पाउडर से दांत साफ करें। 

 

2. केला 

PunjabKesari
केला भी दांतों का पीलापन दूर करता है। सबसे पहले केले के टुकड़े कर लें। फिर इनको 2 से 3 मिनट के लिए दांतों पर लगाएं। अच्छे से मसाज करने के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला करें। रोजाना दांतों में केला लगाने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

3. नारियल का तेल

PunjabKesari
मोती जैसे दांत पाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें। नारियल तेल से दांतों पर मसाज करें। इसके बाद गुनगुने पानी से कुल्ला कर लें और थोड़ी देर बाद ब्रश करें। रोजाना नारियल तेल लगाने से दांत चमकने लगेंगे। 

 

4. हल्दी

PunjabKesari
पीलापन हटाने के लिए  ब्रश पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर दांतों पर लगाएं। फिर पानी से दांतों को साफ कर लें। अब टूथपेस्ट से ब्रश करें। यह उपाय दांतों को साफ करने का सबसे आसान तरीका है। 

 

5. बेकिंग सोडा

PunjabKesari
एक चम्मच बेकिंग सोडे में चुटकीभर नमक और थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को दांतों पर 2-3 मिनट तक रगड़े। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad